भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला टी-20 : 11 रन से जीता भारत

के एल राहुल ने खेली 51 रनों की पारी , चहल और नटराजन ने झटके 3 - 3 विकेट

नई दिल्ली : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 टी-20 की सीरीज के पहले मैच में 11 रन से हरा दिया। कैनबरा टी-20 में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 7 विकेट गंवाकर 150 रन ही बना सकी। टीम के लिए कप्तान एरॉन फिंच ने सबसे ज्यादा 35 रन की पारी खेली। वहीं भारत के लिए युजवेंद्र चहल ने 3 विकेट झटके।

नटराजन ने डेब्यू मैच में 3 विकेट लिए। उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल को LBW किया। इस तेज गेंदबाज का अपने इस डेब्यू मैच में यह पहला विकेट रहा। उन्होंने अपनी 9वीं बॉल पर यह सफलता हासिल की। इसके बाद डी’आर्की शॉर्ट को हार्दिक पंड्या के हाथों कैच आउट कराया। आखिर में नटराजन ने मिचेल स्टार्क (1) को क्लीन बोल्ड किया।

भारत की पारी के दौरान 19वें ओवर में बल्लेबाज जडेजा को हैम-स्ट्रिंग की शिकायत हुई थी। इसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी की और 44  रन की पारी भी खेली। इनिंग के बाद वे फील्डिंग के लिए नहीं आए। उनकी जगह युजवेंद्र चहल कन्कशन सब्सटिट्यूट के तौर पर मैदान पर आए। इस नियम के तहत बैट्समैन की जगह बैट्समैन और बॉलर की जगह बॉलर ही प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। चहल ने जडेजा की जगह बॉलिंग की।

टीम इंडिया ने 7 विकेट गंवाकर 161 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए लोकेश राहुल ने 40 बॉल पर 51 और रविंद्र जडेजा ने 23 बॉल पर 44 रन की नाबाद पारी खेली। राहुल की यह टी-20 इंटरनेशनल करियर की 12वीं फिफ्टी रही। ऑस्ट्रेलिया के लिए मोइसेस हेनरिक्स ने सबसे ज्यादा 3 और मिचेल स्टार्क ने 2 विकेट लिए। उनके अलावा एडम जम्पा और मिचेल स्वेप्सन को 1-1 सफलता मिली।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker