NZ vs WI 1st Test: पहले दिन शतक पूरा नहीं कर सके केन विलियमसन, न्यूज़ीलैंड – 243/2

केन विलियमसन 97 रन बनाकर नाबाद , रॉस टेलर 31 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच हैमिल्टन के सीडन पार्क में खेला जा रहा है, जिसके पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान कीवी टीम ने 2 विकेट खोकर 243 रन बना लिए हैं। मैच का पहला दिन पूरी तरह से न्यूजीलैंड टीम के नाम रहा।

पहले टेस्ट मैच की बात करें तो इसमें वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। मैच के पहले दिन बारिश ने भी आंख मिचौली की। इसी वजह से 78 ओवर का खेल हो सका और न्यूजीलैंड ने 2 विकेट के नुकसान पर 243 रन बना लिए हैं। न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियसमन मैच के पहले दिन अपना शतक पूरा नहीं कर सके। हालांकि, वे 97 रन के निजी स्कोर पर नाबाद हैं।

नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे केन विलियमसन 219 गेंदों में 16 चौके की मदद से 97 रन बना लिए हैं। वहीं, उनके साथ रोस टेलर 61 गेंदों में 31 रन बनाकर नाबाद हैं। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम 184 गेंदों में 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 86 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 46.74 का रहा, लेकिन उनके साथ पारी की शुरुआत करने उतरे विल यंग 5 रन बनाकर आउट हुए।

वेस्टइंडीज के लिए पहला विकेट शेनॉन गेब्रियल ने हासिल किया, जबकि दूसरी सफलता कैरेबियाई टीम को केमार रोच ने दिलाई। उन्होंने लैथम को क्लीन बोल्ड किया। मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड की टीम चाहेगी कि बड़ा स्कोर हासिल कर पारी की घोषणा की जाए और फिर मेहमान टीम को दो बार जल्दी आउट किया जाए। इस टेस्ट मैच से पहले दोनों देशों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी, जिसे कीवी टीम ने 2-0 से अपने नाम किया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker