इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकाई टीम का ऐलान

इन खिलाड़ियों को किया गया बाहर

नई दिल्ली : मेजबान साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। इसी सीरीज के लिए प्रोटियाज टीम का ऐलान हो गया है। क्विंटन डिकॉक की कप्तानी वाली टीम में फाफ डुप्लेसिस और कगिसो रबादा को नहीं चुना है, क्योंकि साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने उनको आराम दिया है। टी20 सीरीज में सूपड़ा साफ कराने के बाद साउथ अफ्रीकाई टीम के पास इंग्लैंड से बदला लेने का मौका है।

फाफ डुप्लेसिस को साउथ अफ्रीकाई टीम से आराम दिया गया है, जो इंग्लैंड के खिलाफ आगामी एकदिवसीय सीरीज में भाग नहीं लेंगे। फाफ डुप्लेसिस ने इसी साल की शुरुआत में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था और इसके बाद वे आइपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले थे और अब तीन मैचों की टी20 सीरीज का हिस्सा रहे। आइपीएल की तरह टी20 सीरीज में भी उनका बल्ला चला, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके। गेंदबाजी विभाग में मेजबान टीम कमजोर नजर आई।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपने टीम में कई बदलावों की घोषणा की। इससे पहले भी बोर्ड ने वनडे टीम का फैसला किया था, लेकिन अब उन 18 खिलाड़ियों को टीम में रखा है, जो तीन मैचों की वनडे सीरीज में प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जा सकते हैं।

साउथ अफ्रीका की वनडे टीम

क्विंटन डिकॉक (कप्तान और विकेटकीपर), तेंबा बावूमा, जूनियर डाला, ब्यूरन हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, यानेमन मलान, डेविड मिलर, लुंगी नगिदी, एनरिक नॉर्खिया, एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी, लुथो सिम्पाला, जॉन-जॉन स्मूट्स, ग्लेंटन स्टुरमैन, रासी वैन डर दुसें और काइल वर्रेन।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker