हमीरपुर : गर्भवती की मदद को 25 मिनट में पहुंची एंबुलेंस

0 विवाद के बाद पति ने पत्नी को तीन बेटियों संग घर से निकाला था

0 अचानक प्रसव पीड़ा उठने पर महिला कुरारा थाने के समीप बेहोश हुई

0 सोशल मीडिया के माध्यम से खबर मिलते ही एंबुलेंस कर्मी मौके पर पहुंचे

हमीरपुर। प्रसव पीड़ा से छटपटा रही एक गर्भवती महिला के लिए 108 नंबर एंबुलेंस सेवा जीवनदायिनी बन गई। सोशल मीडिया के माध्यम से सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचें एंबुलेंस कर्मियों ने महिला को बेहोशी हालत में जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

घटना कल शुक्रवार की शाम की है। महिला को उसके पति ने घरेलू कलह के बाद तीन मासूम बेटियों संग घर से निकाल दिया था।

कोरोना संक्रमण के इस दौर में एंबुलेंस सेवाएं आम और खास सभी लोगों की जान बचाने की मुहिम में लगी हुई है।

इसी का नमूना कल शाम को जनपद मुख्यालय से 16 किमी दूर कुरारा कस्बे में देखने को मिला। कुरारा ब्लाक के पारा शंकरपुर गांव निवासी मान सिंह ने अपनी तीन बच्चों की पत्नी अनीता (30 वर्ष) को कल शाम किसी बात को लेकर हुए झगड़े के बाद घर से निकाल दिया।

तीनों बेटियों को साथ अनीता कुरारा ब्लाक के ही बेरी गांव अपने मायके जाने को निकल गई। कुरारा बस स्टैण्ड पहुंच गई। साधन न होने की वजह से अनीता तीनों बच्चों को लेकर थाने के पास आकर बैठ गई। त

अचानक प्रसव पीड़ा होनी शुरू हो गई। जिसकी वजह से अनीता वहीं बेहोश हो गई। इस पूरे मामले को किसी ने सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।

खबर मिलते ही जनपद मुख्यालय से 108 नंबर एंबुलेंस के ईएमटी सरताज आलम व पायलट समरजीत सिंह 25 मिनट के अंदर मौके पर पहुंच गए। जहां महिला बेहोशी हालत में पड़ी थी और तीनों पुत्रियां रो रही थी।

टीम ने तत्काल अनीता को एंबुलेंस से जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया।

ईएमटी सरताज ने बताया कि कुछ लोगों से यह जानकारी मिली थी कि महिला का पति से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था।

जिसकी वजह से पति ने उसे घर से निकाल दिया था। इसीलिए अनीता अपने मायके बेरी गांव जाने को साधन का इंतजार कर रही थी। इसी दौरान बेहोश हो गई।

इस पूरे घटनाक्रम में एंबुलेंस स्टाफ की तत्परता की सभी ने सराहना की। सीएमओ डॉ.आरके सचान ने भी एंबुलेंस कर्मी की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोविड-19 जैसी महामारी के बीच एंबुलेंस स्टाफ अच्छा कार्य कर रहा है। को

मरीजों के साथ-साथ अन्य मरीजों की सेवा में भी टीम लगी हुई है।

स्टाफ का जताया आभार

जिला महिला अस्पताल में भर्ती गर्भवती महिला अनीता ने समय से उपचार के लिए यहां तक लाने वाले एंबुलेंस स्टाफ के प्रति भी आभार जताया। उसने कहा कि अचानक वो गिरकर बेहोश हुई। दर्द ज्यादा था। तीन लड़कियां साथ थी। किसने उसकी मदद की उसे कुछ पता नहीं। लेकिन जब उसने आंख खोली तो अस्पताल में थी। इसके लिए अनीता बार-बार स्टाफ का आभार जताती रही।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker