हमीरपुर : जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया

हमीरपुर। आज जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक श्री श्लोक कुमार द्वारा जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया गया।

इस मौके पर मिलाई के दौरान कैदियों को उनके परिवारिक जनों / अन्य द्वारा दी जाने वाली खाद्य / अन्य सामग्री आदि का जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने अवलोकन किया तथा उपलब्ध कराई जा रही थी जा रही सामग्री को भलीभांति चेक करने के उपरांत ही संबंधित कैदी को दिए जाने के निर्देश दिए ।

उन्होंने कहा कि इसमे किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक सामग्री ना रहे इसकी भली भांति जांच कर ले । कैदियों को मिलाई के दौरान दिए जा रहे सामान को एक रजिस्टर में अंकित किया जाए ।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने विभिन्न बैरिको का निरीक्षण कर साफ-सफाई की व्यवस्था का जायजा लिया तथा साफ सफाई की व्यवस्था और बेहतर करनेके निर्देश दिए।

छतों में वाटर लॉगिंग ना होने पाए इसके लिए उसकी सफाई कराने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि कारागार में किसी भी प्रकार की संक्रामक बीमारी ना फैलने पाए इसके लिए वाटर लॉगिंग आदि की समस्या ना होने पाए तथा समय-समय पर एंटी लारवा आदि का छिड़काव कराया जाए।

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने निरीक्षण के दौरान क्वॉरेंटाइन बैरिकों की व्यवस्था देखी।

उन्होंने सभी बैरिकों के जुखाम ,बुखार आदि से पीड़ित तथा अन्य संदिग्धों की एंटीजन व आरटीपीसीआर के माध्यम से शीघ्र कोरोना की जांच कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि बीमार कैदियों को अलग रखा जाए तथा उनका समुचित इलाज किया जाए।

निरीक्षण के दौरान जेल की विभिन्न बैरिकों में सघन तलाशी ली गई, निरीक्षण के दौरान कोई भी आपत्तिजनक सामग्री प्राप्त नहीं हुई ।

इस अवसर पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने महिला बैरिक में पहुंचकर वहां दिए जा रहे भोजन, पानी तथा अन्य सामग्री के संबंध में पूछताछ की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिलाधिकारी द्वारा सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था देखने पर कुछ कैमरों के खराब पाए जाने पर उनको शीघ्र ठीक कराने के निर्देश दिए।

इस मौके पर जेल अधीक्षक अनिल कुमार गौतम ,जेलर तथा अन्य संबंधित मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker