बिहार विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश को बड़ा झटका, मंत्री श्याम रजक ने की JDU छोड़ने की घोषणा

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) से ठीक पहले पहले मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है। बिहार सरकार में उद्योग मंत्री और सत्‍ताधारी जनता दल यूनाइटेड (JDU) के बड़े नेता श्याम रजक (Shyam Rajak) ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। अभी तक की जानकारी के अनुसार इसके बाद वे राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) में शामिल होंगे। वे पार्टी के बड़े दलित नेता थे।

श्याम रजक ने जेडीयू से नाता तोड़ने का लिया फैसला

मिली जानकारी के मुताबिक श्याम रजक ने जेडीयू से नाता तोड़ने का फैसला लिया है। वे बीते कुछ समय से पार्टी में हाशिए पर चले जाने से परेशान थे। जेडीयू में वे बड़े दलित चेहरा थे। उनके जाने को जेडीयू की बड़ी क्षति माना जा रहा है।

आरजेडी में होंगे शामिल, घोषणा का इंतजार

श्याम रजक सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष के पास जाकर भी इस्‍तीफा देंगे। बताया जा रहा है कि इसके बाद वे आरजेडी में शामिल होंगे। हालांकि, इसकी अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। वैसे श्‍याम रजक एक जमाने में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के करीबी माने जाते थे। उनकी व रामकृपाल यादव (Ram Kripal Yadav) की जोड़ी को ‘राम-श्याम’ (Ram-Shyam) की जोड़ी कहा जाता था। वे आरजेडी में राबड़ी देवी की सरकार (Rabri Devi Government) में मंत्री भी रहे। लेकिन 2009 में वे जेडीयू में शामिल हो गए।

जेडीयू में बने विधायक-मंत्री, अब इस्‍तीफा

जेडीयू में आने के बाद श्‍याम रजक 2010 में विधायक बने, फिर मंत्री भी बने। लेकिन 2015 में महागठबंधन की सरकार में उन्‍हें मंत्री नहीं बनाया गया। महागठबंधन से अलग होकर जब नीतीश कुमार ने एनडीए की सरकार बनाई, तब उसमें श्‍याम रजक फिर मंत्री बना दिए गए। अब एक बार हफर वे इस्‍तीफा देकर आगे की राह पर हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker