हमीरपुर : बरसात में तालाब बन जाता है इनगोहटा छानी मार्ग

भरुआ सुमेरपुर। विकास खंड क्षेत्र के सबसे महत्वपूर्ण सड़क इंगोहटा छानी मार्ग भारी वाहनों के गुजरने के बाद ध्वस्त होकर बारिश होते ही तालाब की शक्ल अख्तियार कर लेती है.

इससे छोटे वाहन चालकों को प्रतिदिन तमाम मुसीबतों से दो-चार होना पड़ता है. कार्यदाई संस्था के गायब होने से सड़क का रखरखाव भी नहीं हो पा रहा है.

सुमेरपुर ब्लाक की सबसे व्यस्त मार्गों में शुमार इंगोहटा छानी मार्ग का निर्माण 2 वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत करोड़ों रुपए की लागत से कराया गया था.

सड़क के रखरखाव का जिम्मा निर्माण से अगले 5 वर्षों के लिए कार्यदाई संस्था का है. लेकिन कार्यदायी संस्था के नदारद होने से सड़क की मरम्मत का कार्य भी नहीं हो रहा है .

भारी वाहनों के रात दिन गुजरने के कारण इंगोहटा से छानी तक 18 किलोमीटर लंबा मार्ग बरसात में बुरी तरह से जमींदोज हो गया है.

भारी भरकम गड्ढे जगह-जगह हो जाने से बरसात होते ही यह गड्ढे तालाब का रूप धारण कर लेते हैं. इससे छोटे वाहनों को तमाम दिक्कतें होती हैं और लोग आए दिन इस मार्ग में गिरकर चुटहिल हो रहे हैं.

बता दें कि इस सड़क मार्ग से दो दर्जन पंचायतों के लोगों का आना जाना है. यह सड़क नेशनल हाईवे 34 को स्टेट हाईवे राठ हमीरपुर से जोड़ती है.

मार्ग के ध्वस्त हो जाने से लोग बेहद परेशान हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker