UK में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का ग्राफ, डिलीवरी के लिए आई तीन गर्भवती महिलाओं में हुई संक्रमण की पुष्टि

कोरोना संक्रमण के लिहाज से अगस्त का पहला दिन भी भारी गुजरा। शनिवार को 264 में कोरोना की पुष्टि हुई है, जबकि हल्द्वानी स्थित सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में 49 वर्षीय मरीज की मौत भी हुई है। प्रदेश में अभी तक 7447 में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से अब तक 4330 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 2996 मरीज अभी अलग-अलग अस्पतालों और कोविड केयर सेंटर में भर्ती हैं। कोरोना संक्रमित 83 मरीजों की मौत भी अब तक हो चुकी है। 38 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं।

तीन गर्भवती महिलाओं में कोरोना की पुष्टि 

सिविल अस्पताल में डिलीवरी के लिए आई तीन गर्भवती महिलाओं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। तीनों महिलाओं की डिलीवरी हो चुकी है रिपोर्ट के बाद उन्हें एक अलग रूम में रखा गया है। लेबर रूम को सील करा दिया गया है। साथ ही दूसरा डिलीवरी रूम खोल दिया गया है। सीएमएस डॉ. संजय कंसल ने बताया कि महिलाओं की डिलीवरी को अभी 24 घंटे नहीं हुए हैं। इसलिए अभी उन्हें कहीं पर भी शिफ्ट नहीं किया जा सकता है। इसीलिए अस्पताल के एक रूम में उनको रखा गया है। महिलाओं की डिलीवरी कराने वाली महिला चिकित्सक एवं स्टाफ नर्स को होम क्वारंटाइन किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, शनिवार को 4228 सैंपलों की रिपोर्ट मिली है। इनमें 3964 सैंपल निगेटिव और 264 पॉजिटिव आए हैं। नैनीताल में सबसे अधिक 95 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 45 पूर्व में संक्रमित मिले मरीजों के संपर्क में आए लोग हैं। 16 लोग फ्लू क्लीनिक में चेकअप कराने पहुंचे थे। नौ लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं लग पाई है।

अन्य लोग गुरुग्राम, दिल्ली और नोएडा से लौटे हुए हैं। हरिद्वार में भी 42 नए मामले मिले हैं। इनमें 35 लोग एक ही कंपनी में काम करने वाले हैं। वहीं, पुलिस के चार जवान व दो स्वास्थ्य कर्मी भी संक्रमित मिले हैं। बागेश्वर में बरेली से लौटे 31 लोग की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऊधमसिंह नगर में भी 30 नए मामले मिले हैं। इनमें 24 कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए लोग हैं, जबकि पांच फ्लू क्लीनिक में जांच कराने पहुंचे थे।

देहरादून में 27 और लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। उत्तरकाशी में 17 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें 12 पूर्व में संक्रमित मिले मरीजों के संपर्क वाले हैं। तीन की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं चली है। दो लोग हिमाचल व अरुणाचल प्रदेश से लौटे हैं। पिथौरागढ़ में सेना के सात जवान संक्रमित मिले हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker