भारतीय टीम के बल्लेबाज सुरेश रैना ने बताया-ये खिलाड़ी है भारतीय टीम का अगला MS Dhoni, कप्तानी में किया है कमाल

भारतीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धौनी के योगदान की तुलना किसी से नहीं की जा सकती। यहां तक कि भारतीय क्रिकेट में उनकी जगह कौन ले सकता है, इसका उत्तर भी आपको आसानी से नहीं मिल पाएगा। हालांकि, एमएस धौनी के करीबी माने जाने वाले बल्लेबाज सुरेश रैना ने उस भारतीय क्रिकेटर का नाम बताया है जो इंडियन क्रिकेट का अगला एमएस धौनी हो सकता है। रैना ने किसी और का नहीं, बल्कि दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का नाम लिया है।

बाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना का मानना है कि रोहित शर्मा के पास कप्तानी के सारे गुण हैं। भारतीय टीम और फिर चेन्नई सुपर किंग्स में लगातार एमएस धौनी की कप्तानी में खेलने वाले सुरेश रैना निदहास ट्रॉफी और एशिया कप में रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल चुके हैं। रैना ने ओपनिंग बैट्समैन रोहित को अगला धौनी बताया है। द सुपर ओवर पॉडकास्ट में रैना ने कहा है, “मैं कहूंगा कि वह(रोहित शर्मा) भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अगले एमएस धौनी हैं।”

रैना ने कहा है, “मैंने उसे देखा है, वह शांत है, वह सुनना पसंद करता है, वह खिलाड़ियों को आत्मविश्वास देना पसंद करता है और उसके बड़ी बात कि वह सामने से नेतृत्व करना पसंद करता है। जब कप्तान सामने से जाता है और उसी समय वह ड्रेसिंग रूम के माहौल का सम्मान करता है, तो आप जानते हैं कि आपके पास यह सब है। वह सोचते हैं कि हर कोई कप्तान है। मैं उसे देख चुका हूं; मैंने उसकी कप्तानी में खेला है जब हमने बांग्लादेश में एशिया कप जीता था। मैंने देखा है कि कैसे वह शार्दुल (ठाकुर), वाशिंगटन सुंदर और (युजवेंद्र) चहल जैसे युवा खिलाड़ियों को आत्मविश्वास दे रहा था।”

रोहित के पास रैना को सही साबित करने का रिकॉर्ड भी है, क्योंकि वह आइपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा ट्रॉफी जीतने वाले इकलौते कप्तान हैं, जिन्होंने आठ साल में मुंबई इंडियंस को चार खिताब दिलाए हैं। इसके अलावा जब भी विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा को कप्तानी की चुनौती मिली है तो उन्होंने भारत को 2018 निदहास ट्रॉफी और उसी साल एशिया कप में जीत दिलाई है। रोहित ने 10 वनडे मैचों में भारत को 8 मैच बतौर कप्तान जिताए हैं, जबकि 20 टी20 इंटरनेशनल मैचों में से 16 मुकाबले टीम ने जीते हैं।

रैना ने कहा है, “वह एमएस धौनी के बाद टॉप-मोस्ट में से एक थे, जो शानदार थे। उन्होंने एमएस धौनी की तुलना में अधिक (आइपीएल) ट्राफियां जीती हैं, लेकिन मैं कहूंगा कि वे दोनों बहुत समान हैं। एक कप्तान के रूप में दोनों सुनना पसंद करते हैं। जब आपका कप्तान सुन रहा होता है, तो आप बहुत सारी समस्याओं को हल कर सकते हैं, आप खिलाड़ियों की मानसिक समस्याओं को हल कर सकते हैं। इसलिए मेरे हिसाब से वे दोनों अद्भुत हैं।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker