मनोहर लाल सरकार के आदेश पर अवैध निर्माण के खिलाफ जारी की ये सख्त कार्रवाई

 अवैध निर्माण के खिलाफ सख्त मनोहर लाल सरकार के आदेश पर कार्रवाई जारी है। ताजा मामले में मंगलवार को गुरुग्राम में पूर्व कांग्रेस नेता की अवैध रूप से बनाई गई इमारत पर बुलडोजर चला और कुछ देर में कई इमारतें ढहा दी गईं। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे, ताकि हालात बिगड़ने नहीं पाए। 

जागरण संवाददाता के मुताबिक, सीनियर डिप्टी मेयर प्रमिला गजे कबलाना के पति और पूर्व कांगेस नेता गजे कबलाना की इमारत पर मंगलवार को बुलडोजर चला। गुरुग्राम डीटीपी इंफोर्समेंट आरएस बाठ के नेतृत्व 900 मीटर क्षेत्र के अशोक विहार फेज 3 में बड़ी तोड़फोड़ की गई। इस दौरान मौके पर 350 पुलिसकर्मियों के साथ कई पुलिस अधिकारियों की भी मौजूदगी रही। जिन इमारतों पर बुलडोजर चला और ढहाई गई, वह अवैध रूप से बनी थी।

अवैध निर्माण ढहाने के दौरान वहां मौजूद लोगों  ने इसका विरोध किया। विरोध की कड़ी में कई लोग तो जेसीबी मशीन के आगे लेट तक गए, इनमें महिलाएं भी थीं।

बता दें कि इससे पहले सोमवार को गुरुग्राम नगर निगम द्वारा अरावली क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ भी कार्रवाई की गई। लगभग आठ एकड़ बेशकीमती भूमि को कब्जामुक्त कराया गया। टीम ने यहां से लगभग 600 झुग्गियों को जेसीबी की मदद से हटाया। कब्जे हटाने के दौरान कुछ लोगों ने जेसीबी पर पथराव कर दिया। हालांकि किसी को चोट नहीं लगी और पुलिस बल ने तुरंत मौके से लोगों को खदेड़ दिया।

नगर निगम के संयुक्त आयुक्त-3 हरिओम अत्री के नेतृत्व में जोन-3 क्षेत्र की इंफोर्समेंट टीम 200 पुलिसकर्मियों के दस्ते के साथ जेसीबी लेकर सिकंदरपुर स्थित अरावली क्षेत्र में पहुंची। टीम ने जेसीबी की मदद से झुग्गियों को हटाया शुरू किया। हालांकि टीम को अवैध कब्जा करने वालों के विरोध का सामना करना पड़ा। कुछ लोगों ने इंफोर्समेंट टीम व जेसीबी पर पथराव भी किया, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस बल ने स्थिति को नियंत्रण में लेते हुए उनको खदेड़ दिया। नगर निगम द्वारा पथराव करने वालों की पहचान की जा रही है, ताकि उनके खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज करा कानूनी कार्रवाई की जा सके। पुलिस बल की मौजूदगी में विरोध को नियंत्रित करके इंफोर्समेंट टीम द्वारा झुग्गियों को हटाने की कार्रवाई जारी रखी गई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker