हमीरपुर : ग्राम पंचायत अधिकारी को सस्पेंड करने के आदेश

एडीओ पंचायत को प्रतिकूल प्रविष्टि जिला -अधिकारी

हमीरपुर । ग्राम पंचायतों में वर्तमान में चल रहे विशेष सफाई अभियान का जायजा लेने के उद्देश्य से आज जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी व अपर जिलाधिकारी विनय प्रकाश श्रीवास्तव ने कुरारा विकासखंड के सरसई गांव पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इस दौरान जिलाधिकारी ने सरसई गांव में पहुंचकर ग्रामीणों से साफ- सफाई , फागिंग तथा एंटी लारवा छिड़काव के बारे में जानकारी प्राप्त की।

जिस पर ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि नियमित रूप से साफ सफाई तथा एंटी लारवा का छिड़काव किया जा रहा किंतु फागिंग का कार्य नहीं हुआ है, जिस पर जिलाधिकारी ने तत्काल फागिंग कराने के निर्देश दिए।

ग्रामीणों से पूछताछ में ज्ञात हुआ कि गांव में 05 हैंडपंप विगत 01 माह से अधिक समय से खराब चल रहे हैं, इस संबंध में अभी तक कोई कार्यवाही न करने पर तथा गांव में वृक्षारोपण हेतु भेजे गए कुछ पौधे अभी तक रोपित ना कराने तथा पौधे पंचायत भवन में ही जीर्ण शीर्ण अवस्था में पाएं जाने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए ग्राम पंचायत अधिकारी / ग्राम सचिव को सस्पेंड करने तथा गांव के नोडल अधिकारी / एडीओ पंचायत को प्रतिकूल प्रविष्टि नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

गांव में विधायक निधि से बन रही सड़क का जिलाधिकारी ने जायजा लिया ।

निरीक्षण के दौरान पूर्व की बनी सड़क के ऊपर से ही बिना खुदाई कराए ही सड़क निर्माण कराने पर जिलाधिकारी ने संबंधित संस्था से स्टीमेट तलब कर जांच करने के निर्देश दिए हैं।

तदोपरांत जिलाधिकारी ने डामर गांव में लगे बालू/ मोरम डंप का स्थलीय निरीक्षण किया।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने डंप की गई मोरम के संबंध में जरूरी पूछताछ कि ।

इस दौरान जिलाधिकारी ने एमएम / खनिज रॉयल्टी से संबंधित अब तक बेची गई मोरंग / बालू से संबंधित व्यौरा देखा तथा कैमरे की व्यवस्था का अवलोकन करते हुए गत दिनों की रिकॉर्डिंग देखी तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि भंडारित मोरम निर्धारित रेट के अनुसार ही बेची जाए तथा सभी प्रकार का विक्रय अनिवार्य रूप से रायल्टी पर्ची के द्वारा ही किया जाए।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी तथा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

ब्यूरो चीफ हरिओम धुरिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker