Madhya Pradesh Lockdown के दौरान जिले में खुली रहेंगी आवश्यक सेवाएं डेयरी मेडिकल स्टोर पेट्रोल पंप गैस एजेंसियां ​​

Madhya Pradesh Lockdown, मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। यहां के कई जिलों में कोरोना के चलते मामलों में उछाल देखा जा रहा है। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने की दिशा में प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है। COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में आज से लॉकडाउन लागू हो जाएगा। जिले में आज शाम 7 बजे से सोमवार को सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा।

जबलपुर के जिला मजिस्ट्रेट भारत यादव ने बताया कि इस दौरान जिले में आवश्यक सेवाएं, डेयरी, मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप, गैस एजेंसियां ​​खुली रहेंगी। जनरल स्टोर, फल, सब्जी की दुकानें और निजी कार्यालय इस दौरान बंद रहेंगे। अधिकारी ने सूचित किया है कि स्वास्थ्य आपातकालीन सेवाओं के लिए उपयोग किए जा रहे वाहनों को आवाजाही की अनुमति दी जाएगी।

अधिकारी ने कहा कि इस दौरान दोपहिया और चार पहिया वाहनों की आवाजाही की अनुमति नहीं दी जाएगी, लेकिन प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया सहित आवश्यक सेवाओं के लिए इस्तेमाल होने वाले वाहनों को अनुमति दी जाएगी, लेकिन उन्हें अपना पहचान पत्र ले जाना होगा। उन्होंने कहा कि 24, 25 जुलाई और 26 जुलाई को होने वाली शादियों को आयोजित करने की अनुमति दी जाएगी। शादी में केवल 20 लोगों (दूल्हा और दुल्हन सहित) को ही अनुमति दी जाएगी।

भोपाल में 10 दिन का लॉकडाउन, आज रात से लागू

इससे पहले भोपाल में 10 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि भोपाल में 24 जुलाई को रात 8 बजे से 10 दिनों के लिए लॉकडाउन शुरू होगा। देश की राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर यह बड़ा फैसला लिया गया है। लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामान की दुकाने खुली रहेंगी। शराब की दुकाने भी इस दौरान खोलने का निर्देश दिया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker