पुलिस के साथ मिलकर कृष्णानगर स्थित एक मकान में छापा मारकर किया देह व्यापार का भंडाफोड़

मानव तस्कर विरोधी सेल ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर कृष्णानगर स्थित एक मकान में छापा मारकर देह व्यापार का भंडाफोड़ किया। मौके से दो महिलाओं समेत चार लोग गिरफ्तार किए गए हैं। बताया गया है कि काफी समय से यह धंधा चल रहा था। मकान मालिक पर भी 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

मानव तस्कर विरोधी सेल को रविवार रात को सूचना मिली कि कृष्णानगर स्थित एक मकान में देह व्यापार संचालित हो रहा है। इस सूचना पर मानव तस्कर विरोधी सेल के प्रभारी रविंद्र शाह ने गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज मैनवाल, एसएसआइ देवराज शर्मा के साथ मकान पर छापा मारा। टीम की कार्रवाई से मौके पर अफरातफरी मच गई। पुलिस ने मकान से दो महिलाओं समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर मनोज मैनवाल ने बताया कि  महिला समेत तीन लोग चला इस गोरखधंधे को चला रहे थे। इनके नाम नीरज निवासी ग्राम नन्हेंड़ा गुज्जर, जिला सहारनपुर है। इसके साथ पकड़ी गई दो महिलाएं, जिनमें एक पश्चिम बंगाल हाल निवासी शिवपुरम, गंगनहर कोतवाली तथा दूसरी दिल्ली हाल निवासी सलेमपुर राजपुताना है।

इंस्पेक्टर ने बताया कि चौथे आरोपित का नाम दलजीत निवासी बलदेवनगर अंबाला, हरियाणा है। दोनों महिलाएं नीरज के साथ मिलकर यह अवैध कारोबार चला रही थीं। पुलिस ने इन सभी पर मुकदमे दर्ज कर इन्हें कोर्ट में पेश किया है। इंस्पेक्टर मनोज मैनवाल ने बताया कि नीरज को इस अवैध धंधे के मामले में दिल्ली और सिविल लाइंस कोतवाली रुड़की की पुलिस पूर्व में गिरफ्तार कर चुकी है। उन्होंने बताया कि किरायेदारों का सत्यापन न कराने पर भवन स्वामी पर 10 हजार का जुर्माना लगाया है।

देहर व्यापार संचालक की पत्नी ने कराया भंडाफोड़ 

देह व्यापार संचालक काफी समय से इस धंधे में है। उसकी पत्नी को भी उसकी करतूत का पता था। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज मैनवाल ने बताया कि नीरज की पत्नी कई बार उसे सही रास्ते पर चलने की बात कह चुकी थी। इसके बावजूद वह नहीं सुधर रहा था। देर रात को जब नीरज घर नहीं पहुंचा तो पत्नी उसे तलाशते हुए कृष्णानगर स्थित मकान तक पहुंच गई। यहां पर पति की करतूत देखी तो इनके बीच विवाद हो गया, जिससे मौके पर जमकर हंगामा हो गया। इससे नाराज होकर पत्नी ने मानव तस्कर विरोधी सैल को फोन कर इसकी सूचना दे दी। जिसके बाद मानव विरोधी तस्कर सैल ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर कार्रवाई की। पत्नी के सूचना देने से ही पूरे मामले का भंडाफोड़ हुआ है।

पुलिस के सामने देह व्यापार चलाने की बात कबूली

पुलिस की कार्रवाई के दौरान पकड़ी गई पश्चिमी बंगाल हाल निवासी शिवपुरम निवासी महिला ने पुलिस को ही चौंका दिया। महिला ने बिना किसी डर के कहा वह देह व्यापार का संचालन करती है। पुलिस को जो करना है कर ले।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker