हमीरपुर : देव मार्ग के डंप से धड़ल्ले से ढोई जा रही है ओवरलोड बालू

भरुआ सुमेरपुर। सुमेरपुर कस्बे के देवगांव मार्ग में किए गए बालू के डंप से प्रशासन की आंखों में धूल झोंक कर खुलेआम ओवरलोड का खेल खेला जा रहा है।

इतना ही नहीं शासन के तमाम निर्देशों के बाद यहां मजदूरों से नहीं बल्कि मशीनों से कार्य किया जा रहा है. मजदूर खाली हाथ घरों में बैठने को मजबूर हैं ।ए

ने ओवरलोड के खिलाफ कार्यवाही की बात कही है. सुमेरपुर कस्बे के देवगांव मार्ग पर शिवा कार्पोरेशन ने बालू का डंप कर रखा है. बालू खदान बंद होने के बाद इस समय डंप से ही कारोबार चल रहा है।

इस डंप से प्रशासन की आंखों में धूल झोंक कर दिन-रात लोड बालू लादकर ट्रकों को निकाला जाता है. कस्बे के बस स्टॉप में रात-दिन पुलिस का पहरा रहता है।

इन्हीं की नाक के नीचे से ओवरलोड ट्रक धडल्ले से गुजरते रहते हैं. पुलिस का कहना है कि वह खनिज विभाग के बगैर इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए अधिकृत नहीं हैं।

इस वजह से वे ओवरलोड ट्रकों को यहां नहीं रोकते हैं. दूसरी तरफ प्रदेश व केन्द्र सरकार के स्पष्ट निर्देश हैं कि सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में मजदूरों को कार्य मुहैया कराया जाए।

परंतु यहां पर मजदूरों से किसी तरह का कार्य नहीं कराया जा रहा है. लोडिंग का पूरा कार्य मशीनों से ही होता है।

मजदूर खाली हाथ घरों में बैठने को मजबूर है. शिवा कार्पोरेशन के एक कर्मी ने कहा कि वह शासन प्रशासन के आदेशों को मानने के लिए बाध्य नहीं है।

सारा कार्य अपने हिसाब से ही करेंगे. एसडीएम सदर राजेश कुमार चौरसिया ने कहा कि ओवरलोड ले जाने की सख्त मनाई है।

इसको रोकने के लिए जिलाधिकारी ने टीम का गठन भी कर रखा है. अगर डंप से ओवरलोड ट्रक भरे जा रहे हैं तो यह गलत है।

शिवा कार्पोरेशन के डंप मे छापा मारकर ओवरलोड ट्रकों के साथ-साथ डंप मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker