हमीरपुर : सरकारी अस्पताल में राजस्व कर्मचारी ने काटा हंगामा, डॉक्टर से की अभद्रता

चिकित्सा कर्मियों ने भी हड़ताल की चेतावनी

मौदहा।हमीरपुर।16 जुलाई मौदहा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आये दिन तीमारदारों और चिकित्सा कर्मियों के बीच होने वाली अप्रिय घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।

आज इसी क्रम में एक मरीज के मास्क न लगाने की बात पर चिकित्सक तथा राजस्वकर्मी के बीच विवाद हो गया।जिस पर राजस्वकर्मी ने चिकित्सक के साथ में अभद्रता करते हुए अस्पताल में जमकर हंगामा काटा।

घटना की सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने मामले की जांचपड़ताल की है वहीं चिकित्सा अधीक्षक समेत यहां के चिकित्सा कर्मचारियों ने राजस्व कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग करते हुए हड़ताल की चेतावनी दी है।

जानकारी के अनुसार मौदहा तहसील में कार्यरत राजस्व कर्मी आज सुबह अपनी मां का इलाज कराने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पहुंचा।यहाँ पर वह डाक्टर जयप्रकाश साहू के कक्ष में पहुंचा ।

प्रत्यक्ष दर्शियों की माने तो राजस्व कर्मी छत्रपाल सिंह तो मास्क लगाये हुए था लेकिन उसकी मां मास्क नहीं लगाये थी।यह देख डाक्टर साहू ने मां को भी मास्क लगाकर लाने को कहा बस इसी बात पर चिकित्सक और राजस्व कर्मी के बीच में विवाद होने लगा।

और राजस्वकर्मी ने हंगामा काटते हुए डाक्टर से अभद्रता शुरू कर दी।शोरगुल सुनकर वहाँ भीड़ लग गई और जानकारी होने पर चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर अनिल सचान भी मौके पर आ गये उन्होंने राजस्व कर्मी को शांत कराने का प्रयास किया लेकिन उसका पारा चढ़ता गया।य

देख कोतवाली पुलिस को फोन किया गया जबतक कोतवाली पुलिस आती तबतक राजस्व कर्मी वहाँ से जा चुका था।

पुलिस ने वहाँ मौजूद तमाम मरीजों एवं तीमारदारों तथा चिकित्सा कर्मचारियों से घटना की जानकारी ली है ।

वहीं चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर अनिल सचान का कहना है कि अस्पताल में आये दिन तमाम ऐसे लोग आते हैं जो कि डाक्टरों एवं अन्य कर्मचारियों से अभद्रता करते हैं।

हलांकि इन परिस्थितियों को देखते हुए कई बार पुलिस प्रशासन की मांग भी की जा चुकी है लेकिन अभी तक इसकी व्यवस्था नहीं की गई है।

उन्होंने आरोपी राजस्व कर्मी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है साथ ही चेतावनी दी है कि यदि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही नहीं की गई तो समस्त चिकित्सक एवं चिकित्सा कर्मी हड़ताल करने के लिए मजबूर हो जायेंगे।
फोटो डॉक्टर जेपी साहू से घटना की जानकारी लेती पुलिस।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker