छात्रों ने की गुजारिश बिहार चुनाव आयोग से, चुनाव के बिना नीतीश जी को बना दे सीएम, जाने कारण

पटना के सरदार पटेल मार्ग स्थित बिहार चुनाव आयोग के बाहर कुछ छात्रों ने सोमवार को प्रदर्शन किया और इस दौरान प्रदर्शन करने पहुंचे छात्रों ने चुनाव आयोग से अजीबो गरीब मांग की। छात्रों की यह मांग है कि बिहार समेत देश भर में कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए बिहार विधानसभा चुनाव नहीं करवाया जाए और अगले पांच साल तक के लिए मौजूदा सीएम नीतीश कुमार को ही मुख्यमंत्री नियुक्त कर दिया जाए।

इसे लेकर छात्रों ने चुनाव आयोग को एक पत्र भी लिखा है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि कोरोना महामारी को देखते हुए जिस तरह से सीबीएसई, और आइसीएसई, बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा को रद कर आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर रिजल्ट देने का फैसला लिया है।
ठीक उसी तरह हम चुनाव आयोग से आग्रह करना चाहते हैं कि कोरोना महामारी को देखते हुए और बिहार के हित को ध्यान में रखकर बिहार विधानसभा के आगामी चुनाव को रद किया जाए।

 

छात्रों ने अपने पत्र में लिखा है कि पिछले 15 सालों के परफॉर्मेंस को देखते हुए वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ही अगले पांच साल तक बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर नियुक्त कर दिया जाना चाहिए। इसलिए निर्वाचन आयोग से आग्रह है कि हमारी मांग पर गंभीरता से विचार करते हुए वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अगले पांच साल तक मुख्यमंत्री के तौर पर नियुक्त करें।

बता दें कोरोना काल की वजह से इस बार CBSE और ICSE बोर्ड 10वीं और 12वीं की कुछ परीक्षाओं को रद कर दिया था। पहले यह कहा जा रहा था कि जुलाई के पहले सप्ताह में परीक्षा ली जाएगी लेकिन अब यह फैसला आया है कि छात्रों के पिछले परफॉर्मेंस को देखकर उनको प्रमोट कर दिया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker