जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज लैब से 11 और प्राइवेट लैब से दस की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव….

फूलबाग के आर्डिनेंस इक्यूपमेंट फैक्ट्री (ओईएफ) में कार्यरत उन्नाव के शुक्लागंज निवासी कर्मचारी की शुक्रवार को हैलट में इलाज के दौरान मौत हो गई। प्राइवेट लैब की जांच में कोरोना पॉजिटिव आए थे। उधर, जिले के नए इलाकों में कोरोना ने दस्तक दे दी है। प्राइवेट लैब की जांच में 21 कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इसमें जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज लैब से 11 और प्राइवेट लैब से दस पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। वहीं शहर के विभिन्न अस्पतालों से 26 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं, उन्हें तालियां बजाकर अस्पताल से विदा किया गया। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव 1075 हो गए हैं, जिसमें से 45 की मौत और 711 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। अब जिले में एक्टिव केस 307 बचे हैं। मंडलायुक्त के आदेश पर दूसरे जिलों के दस मरीजों का डाटा जिले के आंकड़े से हटा दिया गया है।

उन्नाव के शुक्लागंज निवासी 33 वर्षीय ओईएफ कर्मचारी को सांस लेने में दिक्कत होने पर उनके स्वजन 23 जून की शाम हैलट अस्पताल लेकर आए थे। प्राइवेट लैब की जांच में कोरोना की पुष्टि हुई थी। इसलिए उन्हें हैलट के होल्डिंग एरिया में भर्ती किया गया था। आरटी-पीसीआर जांच के लिए उनका सैंपल लेकर जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड लैब भेजा गया था। इलाज के दौरान शुक्रवार दोपहर 2.30 बजे उनकी मौत हो गई। प्राइवेट लैब की जांच में दस संक्रमित हैं, जो चौक सर्राफा, हरवंश मोहाल, हैरिसगंज, मोतीमहल, बेनाझाबर, पुरवा मीर, शास्त्री नगर, नौबस्ता के ताज नगर और लखनपुर के विकास नगर के हैं। वहीं जीएसवीएम मेडिकल लैब से 11 की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है।

कोरोना को हरा कर 26 गए घर

शहर के चार अस्पताल और लखनऊ के संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती 26 कोरोना मरीज कोरोना को हराने में कामयाब हुए। उन्हें दस दिन पूरा करने पर घर भेज दिया गया। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ल के मुताबिक 18 मरीज पनकी के नारायणा मेडिकल कॉलेज से, चार मरीज हैलट अस्पताल से, दो जाजमऊ ईएसआइ हॉस्पिटल से, एक मरीज कांशीराम चिकित्सालय से डिस्चार्ज किया गया। वहीं एक मरीज को लखनऊ के एसजीपीजीआइ से छुट्टी दी गई।

437 सैंपल जांच के लिए भेजे

मंडलायुक्त के आदेशों के बाद भी सैंपलिंग की रफ्तार नहीं बढ़ रही है। शुक्रवार को आंकड़ा 600 नहीं पहुंच सका। स्वास्थ्य महकमे की टीम ने 437 सैंपल की जांच के लिए मेडिकल कॉलेज की कोविड लैब भेजे। इसमें हॉटस्पॉट एरिया से 14 की रैंडम सैंपलिंग की गई। सर्विलांस और कोविड हॉस्पिटलों से 9-9 सैंपल और शासन की गाइडलाइन के हिसाब से 307 सैंपल लिए गए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker