इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले पाक के सभी खिलाड़ियों का होगा कोरोना वायरस टेस्ट….

पाकिस्तान की टीम को इस महीने के आखिर में इंग्लैंड दौरे पर जाना है। इससे पहले पाकिस्तान के खिलाड़ी अलग-अलग शहरों में थोड़ी बहुत प्रैक्टिस कर रहे हैं। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों का कोरोना वायरस टेस्ट कराने का फैसला किया है। इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले सभी खिलाड़ियों का कोविड 19 टेस्ट होना है, जिनमें से 5 खिलाड़ियों का रविवार को रावलपिंडी स्टेडियम में कोविड 19 टेस्ट हो गया है।

लाहौर में 24 जून को सभी खिलाड़ी एकत्रित होंगे, जहां से टीम मैनचेस्टर के लिए उड़ान भरेगी। इससे पहले अलग-अलग शहरों में सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का कोविड 19 टेस्ट होगा। जिन पांच खिलाड़ियों का कोविड 19 टेस्ट रावलपिंडी में हुआ है उनमें हारिस रउफ, उस्मान शिनवारी, हैदर अली, शादाब खान और इमाद वसीम का नाम शामिल है। बाकी के खिलाड़ियों का टेस्ट 22 जून को लाहौर, कराची और पेशावर में होगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के अधिकारी ने कोविड 19 टेस्ट को लेकर कहा है, “हम उम्मीद करते हैं कि 24 जून को क्रिकेटर जब एकत्रित होंगे तो इंग्लैंड दौरे पर जा रहे क्रिकेटरों का टेस्ट नेगेटिव आएगा। शुरुआती परीक्षणों के परिणाम 25 जून को आएंगे। इसके अलावा दूसरा टेस्ट 24 जून को होगा। जिन खिलाड़ियों का टेस्ट पॉजिटिव आएगा उनको अपने निवास पर वापस भेज दिया जाएगा।”

उनसे पूछा गया कि इस मामले में भी उनके पास इंग्लैंड में बाद में टीम में शामिल होने का मौका होगा? तो इस पर अधिकारी ने कहा, “क्वारंटाइन अवधि के बाद में विशेष क्रिकेटर को अपनी स्थिति निर्धारित करने के लिए कुछ दिनों के भीतर दो बार टेस्ट करना होगा। अगर उनके दोनों टेस्ट नेगेटिव हो जाते हैं, तो इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) उन्हें ब्रिटेन के लिए उड़ान भरने के लिए विशेष व्यवस्था करेगा, जहां एक और टेस्ट के बाद उन्हें क्वारंटाइन में पंद्रह दिन बिताने होंगे।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker