पाकिस्तान टीम गेंदबाज आकिब जावेद बोले-साथी खिलाड़ी ने मैच फिक्सिंग के लिए ऑफर किए थे करोड़ों रुपये

पाकिस्तान टीम के पूर्व खिलाड़ी आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने अपनी ही टीम के पूर्व साथ खिलाड़ी सलीम परवेज पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आकिब ने कहा है कि उनको सलीम ने क्रिकेट के सटोरियों से मिलवाया था। पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद, जिनका करियर 1998 में 25 वर्ष की आयु में समाप्त हो गया था, उन्होंने कहा कि उन्हें एक मैच को फिक्स करने के लिए भी संपर्क किया गया था, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया और इसलिए, उनका करियर समाप्त हो गया।

आकिब जावेद ने हाल ही में पाकिस्तानी चैनल Geo TV से बात करते हुए कहा है, “महंगी कारों और करोड़ों रुपये क्रिकेटरों को सौंप दिए गए। मुझे मैच फिक्स करने के लिए भी कहा गया था और कहा गया था कि अगर मैंने इसका पालन नहीं किया, तो मेरा करियर खत्म हो जाएगा।” उन्होंने आगे कहा, “सलीम परवेज़ नाम के एक पूर्व क्रिकेटर के माध्यम से खिलाड़ियों को मैच फिक्सिंग प्रस्तावों के साथ संपर्क किया गया था।”

आकिब ने आगे कहा है, “जब मुझे फिक्सिंग के बारे में पता चला, तो मैंने एक मजबूत रुख अपनाया और इसके साथ खड़ा रहा। मुझे इस तथ्य पर पछतावा नहीं है कि इसने मेरे करियर को छोटा कर दिया, क्योंकि मैं अपने मूल्यों में दृढ़ता से विश्वास करता हूं। लोगों ने मेरे रुख के कारण मुझे दौरे से दूर करने की कोशिश की और उन लोगों को फटकार भी लगाई जो मुझसे बात करने वाले थे।”

मई में जावेद ने यह भी आरोप लगाया था कि मैच फिक्सिंग भारत से ज्यादा होती है। 1990 के दशक में पाकिस्तान क्रिकेट में हुए भ्रष्टाचार के घोटालों के खिलाफ आवाज उठाने वाले आकिब ने पाकिस्तान में मैच फिक्सिंग के मामलों के बारे में भी बताया है। आकिब ने कहा है, “आइपीएल को लेकर सवाल उठाए गए हैं और मुझे लगता है कि इस मैच फिक्सिंग माफिया भारत में है।” उन्होंने कहा है कि वे टीम में वापस इसलिए नहीं आए थे, क्योंकि उन्होंने मैच फिक्सिंग का खुलासा किया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker