संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी में अब लॉकडाउन में दी जाएगी ढील, पढ़े पूरी खबर

संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी में अब लॉकडाउन में ढील दी जाएगी। मंगलवार से प्रतिंबधों में राहत दी जाएगी। यह राहत देश में रहने वाले निवासियों के लिए ही होगी। मीडिया की तरफ से जारी हुई रिपोर्ट के मुताबिक, इस ढील के साथ ही अन्य स्थानों से आने वालों लोगों के लिए अमीरात में प्रवेश पर प्रतिबंध बढ़ा दिया गया।

दुबई ने नागरिकों, निवासियों और यूएई शहर के हवाई अड्डों में यात्रा करने वाले या बाहर आने वाले लोगों के लिए नए प्रोटोकॉल की घोषणा की है। गल्फ न्यूज ने कोरोना वायरस के बीच दुबई मे फिर से हवाई यात्रा शुरू करने की जानकारी दी है। सुप्रीम कमेटी द्वारा कहा गया है कि सोमवार से शुरू होने वाले विदेशी नागरिकों को दुबई लौटने के लिए दुबई में जारी किए गए रेजिडेंसी वीजा की अनुमति देने का निर्णय लिया है। नागरिकों और निवासियों को किसी भी विदेशी देश की यात्रा करने की अनुमति प्रदान करेगा।

कमेटी ने 7 जुलाई से विदेशों से आने वाले पर्यटकों और पर्यटकों का स्वागत करना शुरू करने का फैसला किया है। दुबई हवाईअड्डों पर पहुंचने पर, सभी निवासियों को COVID-19 के लिए स्क्रीनिंग करने के लिए एक पीसीआर टेस्ट से गुजरना होगा।

बता दें कि  संयुक्त अरब अमीरात में अभी कोरोना संक्रमित के 44, 925 मामले हैं वहीं मरनेवालो की संख्या 302 है। यहां पर प्रत्येक दिन संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। इस वक्त वक्त संयुक्त अरब ही नहीं  बल्कि दुनिया के 200 से ज्यादा देश इस वायरस का सामना कर रहे हैं।

वैश्विक स्तर पर संक्रमितों का आंकड़ा 89 लाख 18 हजार 101 पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या 4 लाख 66 हजार ,548 तक पहुंच गई है। पूरी दुनिया में सबसे अधिक प्रभावित देश अमेरिका है। यहां पर सक्रमितों का आंकड़ा 21 लाख के पार पहुचं गया है वहीं मरनवालों की संख्या 1 लाख 20 हजार के पार पहुंच गई है। अमेरिका के बाद ब्राजील, रुस और भारत इस वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देश है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker