कोरोना वायरस के बीच 4 जुलाई को मनाया जाएगा ‘सैल्यूट टू अमेरिका’ ट्रंप ने इस योजना का भी किया एलान

कोरोना वायरस के बीच चार जुलाई को देश में ‘सैल्यूट टू अमेरिका’ का आयोजन किया जाएगा। राष्ट्रपति ट्रंप ने इस कार्यक्रम के लिए योजना का भी एलान कर दिया है। बता दें कि प्रत्येक वर्ष अमेरिका में चार जुलाई को स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस समारोह का नाम  ‘सैल्यूट टू अमेरिका’ रखा गया है।

प्रत्येक वर्ष मनाया जाता है कार्यक्रम

इस कार्यक्रम में इकट्ठा होने वाली भीड़ के बारे में कुछ सांसदों की चिंताओं के बावजूद ट्रंप देश में इस कार्यक्रम को मनाने के लिए आगे बढ़ रहे हैं। बता दें कि दशकों से वाशिंगटन में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया जाता रहा है। इस कार्यक्रम में कैपिटल लॉन में संगीत कार्यक्रम और वाशिंगटन स्मारक के पास शाम को आतिशबाजी होती है।

2019 की तुलना में इस साल रखा जाएगा विशेष ध्यान

व्हाइट हाउस की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया कि राष्ट्रपति और पहली महिला मेलानिया ट्रम्प इस साल व्हाइट हाउस के साउथ लॉन और एलेक्से से इस कार्यक्रम की मेजबानी करेंगे। इस बाद ट्रंप जनता को संबोधित करेंगे। इस समारोह में संगीत और सैन्य प्रदर्शन  शामिल होंगे। पिछले साल ट्रंप ने लिंकन मेमोरियल (Lincoln Memorial) में यह कार्यक्रम करने की योजना बनाई थी। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जुड डीरे(  White House spokesman Judd Deere) ने बताया कि जैसा कि राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा है कि इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस समारोह होगा और इसमें भाग लेने वालों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए 2019 की तुलना में विशेष ध्यान दिया जाएगा।

बता दें कि अमेरिका पूरी दुनिया में ऐसा देश है, जो कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित है। इस वक्त यहां पर संक्रमितों की संख्या 21 लाख के पार पहुंच गई है वहीं मरनेवालो की संख्या 1 लाख 12 हजार के पार पहुंच गई है। ऐसे में इस साल चार जुलाई को होने वाले स्वतंत्रता दिवस को लेकर विशेष ध्यान दिए जाने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker