हमीरपुर : कोरोना वायरस के मामले में प्रशासन ने गांव को सीज कर 10 लोगों के नमूने जाँच को भेजें

प्रशासन ने गांव को सीज कर 10 लोगों के भेजें नमूने। 

सैनिटाइजर व साफ-सफाई का कार्य शुरू। 

2 माह पूर्व दिल्ली से गांव आई थी युवती। 

हमीरपुर। सुमेरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत कुण्डौरा में कोरोना वायरस के सामने आने पर प्रशासन में हड़कंप मच गया। गांव पहुंचे प्रशासन ने गांव के उस एरिया को पूरी तरह से सीज कर दिया है। जिस एरिया में मरीज का मकान था. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने परिजनों व पड़ोसियों के नमूने लेकर जांच को भेजे हैं। कुण्डौरा निवासी एक युवती की रिपोर्ट पाजिटिव आते ही एसडीएम सदर राजेश कुमार चौरसिया के साथ मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार विजय प्रताप सिंह, थानाध्यक्ष श्रीप्रकाश यादव, हल्का इंचार्ज शिवदान सिंह ने उस एरिया को सीज कर दिया है।

जिस एरिया में युवती का निवास था. उधर डिप्टी सीएमओ व सुमेरपुर पीएचसी के प्रभारी डा. राम अवतार निषाद के नेतृत्व में गांव पहुंची स्वास्थ विभाग की टीम ने परिजनों के साथ पड़ोसियों के 10 नमूने लेकर जांच के लिए भेजे हैं. गांव में कार्यरत एएनएम व आशा बहुओं को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. सदर अस्पताल में उपचाराधीन युवती को इलाज के लिए बांदा मेडिकल कालेज भेजा गया है।

ग्राम प्रधान अवधेश कुमार यादव ने बताया कि गांव को नए सिरे से सैनिटाइजर कराकर सफाई कराई जा रही है. लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी गई है. 28 मार्च को दिल्ली से कुण्डौरा गांव आई युवती को बुखार के साथ लूज मोशन आदि की शिकायत होने पर उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मामला संदिग्ध होने पर नमूना जांच के लिए कानपुर भेजा गया था. शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. युवती के पड़ोसियों व रिश्तेदारों को चिन्हित कर नमूने लिए गए हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker