हमीरपुर : मंडी शुल्क के विरोध में आढतियों ने ठप रखा कारोबार

हमीरपुर। गल्ला मंडी के बाहर मंडी शुल्क समाप्त करने के विरोध में गल्ला तिलहन व्यापार संघ सुमेरपुर ने शनिवार को कारोबार ठप करके केंद्र सरकार के फैसले का विरोध किया। व्यापारियों के विरोध से एक दिन में करीब तीन लाख रुपये के राजस्व की क्षति होने की संभावना जताई गई है. केंद्र सरकार ने मंडी समिति के बाहर खरीद-फरोख्त करने में मंडी शुल्क की व्यवस्था को समाप्त करके मंडी के अंदर होने वाली खरीद-फरोख्त पर मंडी शुल्क वसूलने की व्यवस्था कर रखी है।

केंद्र सरकार के इस फैसले का गल्ला तिलहन व्यापार संघ विरोध कर रहा है। शनिवार को संघ ने इस निर्णय के विरुद्ध एक दिन की सांकेतिक हड़ताल रखी. आढ़तियों द्वारा कारोबार ठप रखने से मंडी समिति को करीब तीन लाख की क्षति होने का अनुमान है. मंडी कर्मियों के अनुसार मौजूदा समय में प्रतिदिन लगभग तीन लाख का राजस्व प्राप्त हो रहा है।

व्यापारियों के कारोबार ठप रखने से राजस्व की क्षति हुई है। उधर व्यापार संघ के अध्यक्ष महेश कुमार गुप्ता, उपाध्यक्ष श्याम बाबू पांडे का दावा है कि हड़ताल शत प्रतिशत सफल रही है। आगे की रणनीति प्रदेश स्तर पर होगी. प्रदेश स्तर से तय किए गए आंदोलन के हिसाब से आगे इस व्यवस्था का विरोध किया जाएगा. संघ का दावा है कि इस व्यवस्था का शनिवार को पूरे बुंदेलखंड में कारोबार ठप करके विरोध किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker