हमीरपुर: लंबी बीमारी के बाद पूर्व विधायक का निधन, शोक की लहर

लंबी बीमारी के बाद पूर्व विधायक का निधन, शोक की लहर
लगातार तीन बार 20 वर्षों तक कांग्रेस से विधायक रहे कुंवर बहादुर

मौदहा। मौदहा ‌विधानसभा से तीन बार 20 वर्षों तक लगातार कांग्रेस से विधायक रहे कुंवर बहादुर मिश्रा का लंबी ‌बीमारी के बाद कानपुर के एक नर्सिंग होम में सोमवार को निधन हो गया। कांग्रेसी नेता रहमानियां इंटर कालेज के प्रधानाचार्य भी रहे चुके है। उनके पुत्र रमेश मिश्रा मौजूदा में समाजवादी पार्टी से एमएलसी है। कानपुर से उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव इमिलिया पहुंचा। जहा उनके शोकग्रस्त समर्थकों ने भावभीनी श्रृद्धांजलि दी।

सोमवार को तहसील परिसर में अधिवक्ताओं ने शोक सभा कर श्रद्घाजंलि दी। वरिष्ठ अधिवक्ता उमाशंकर त्रिपाठी ने उनकी जीवन पर प्रकाश डाला। बताया कि शिक्षविद होने के साथ ही रहमानियां इंटर कालेज में शिक्षक से लेकर प्रधानाचार्य के पद पर रहे। विद्यालय के प्रबंधक शफी अहमद, प्रधानाचार्य डा रजिया सुल्तान व वरिष्ठ सेवानिवृत्त शिक्षकों ने श्रद्घाजंलि दी।

पूर्व प्रधानाचार्य हाजी हकीमउददीन ने लंबे समय तक उनके साथ रहकर उनकी कुछ यादों को ताजा किया। वह मूल रूप से इमिलिया गांव निवासी थे। लेकिन उनका पूरा जीवन मौदहा में रहकर बीता और उन्होंने एक विद्यालय की भी स्थापना की थी। अब उनके पुत्र एमएलसी रमेश मिश्रा पिता के पद चिंहों पर चलकर कमान संभाले है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker