69000 शिक्षक भर्ती में रोक लगने से मायूस हुए अभ्यर्थी

दिन भर चली काउंसलिंग शाम को हुई स्थगित भर्ती में रोक लगने से मायूस हुए अभ्यर्थी

उत्तर प्रदेश.हाईकोर्ट के रोक के आदेश के बाद भी सुमेरपुर डायट में शिक्षक भर्ती की काउंसलिंग का कार्य बुधवार को जारी रहा. अधिकारियों ने कहा कि जब तक कोई आदेश उन्हें प्राप्त नहीं होगा तब तक भर्ती प्रक्रिया जारी रहेगी. शाम को शासन की प्रति मिलते ही अग्रिम आदेश तक रोक लगा दी.

जिससॆ शेष अभ्यर्थियों मे निराशा फैल गयी. प्रदेश भर में 69000 शिक्षक भर्ती की काउंसलिंग 3 जून से 6 जून तक संबंधित जिलों में होनी थी. सैकड़ों की तादाद में उत्तीर्ण अभ्यर्थी डायट में काउंसलिंग कराने के लिए सुबह से हाजिर हो गए थे. प्रभारी डायट प्राचार्य व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सतीश कुमार व उपजिलाधिकारी सदर राजेश कुमार चौरसिया आदि अधिकारियों ने मौजूद होकर काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू कराई थी.

इसी बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने अग्रिम आदेश तक काउंसिलिंग कराने में रोक लगा दी. शाम 3.30 बजे जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को शासन के आदेश की प्रति प्राप्त हुई. तब तक 150 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग का कार्य पूर्ण हो गया था. आदेश प्राप्त होते ही काउंसलिंग का कार्य अग्रिम आदेश तक के लिए रोक दिया गया. उत्तीर्ण अभ्यर्थी अवधेश कुमार, प्रशान्त यादव, राहुल, ज्योति, आराधना, पुष्पा देवी, राकेश कुमार आदि ने कहा कि कोर्ट के आदेश से निराशा हाथ लगी है. फिर भी उनका प्रयास जारी रहेगा. एक न एक दिन सफलता अवश्य मिलेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker