TVS मोटर कंपनी ने छह महीने के लिए कर्मचारियों के वेतन में कटौती का फैसला लिया

देश में जारी कोरोना संकटकाल के दौरान चल रहे लॉकडाउन के बीच कई कंपनियों की तरफ से कर्मचारियों की छंटनी और वेतन में कटौती की खबरें आ रही हैं।

अब इसी बीच टू-व्हीलर निर्माता टीवीएस मोटर कंपनी ने अपने कर्मचारियों की सैलरी में कटौती करने का एलान किया है। कोरोना वायरस महामारी के चलते जारी लॉकडाउन में कंपनी के मैन्यूफैक्चरिंग और उत्पादन लगभग ठप हैं और इसकी रिटेल सेल्स भी घट गई है।

टीवीएस द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक कंपनी ने छह महीने के लिए कर्मचारियों के वेतन में कटौती का फैसला लिया है जो कि मई 2020 से अक्टूबर 2020 तक जारी रहेगी। हालांकि ये टेंपरेरी व्यवस्था है और फिलहाल छह महीने के लिए कंपनी ने एंप्लाइज की सैलरी कट का फैसला लिया है।

कंपनी द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि मौजूदा अभूतपूर्व संकट को देखते हुए टीवीएस मोटर कंपनी ने अस्थाई तौर पर कर्मचारियों के वेतन में कटौती करने का फैसला लिया है जो कि अलग-अलग लेवल पर छह महीनों के लिए जारी रहेगा।

मई 2020 से अक्टूबर 2020 तक कंपनी ये जारी रखेगी। हालांकि वर्कमैन के लेवल पर कोई सैलरी कटौती नहीं की जाएगी।

हालांकि जूनियर एग्जीक्यूटिव लेवल पर सैलरी में 5 फीसदी की कटौती की जाएगी और वरिष्ठ प्रबंधक के स्तर पर 15 से 20 फीसदी तक वेतन में कटौती की जाएगी। हमें यह देखकर खुशी हुई कि कर्मचारियों ने खुद आगे आकर वेतन में कमी को स्वेच्छा से लेने की पेशकश की।

अप्रैल 2020 में कंपनी ने घरेलू बाजार में शून्य बिक्री दर्ज की वहीं मार्च 2020 में कंपनी की बिक्री में 55 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई थी. अकेले घरेलू दोपहिया वाहनों के बाजार में टीवीएस ने मार्च 2020 में 62 फीसदी की बड़ी गिरावट बिक्री में देखी।

तमिलनाडु में कंपनी की मैन्यूफैक्चरिंग यूनिय होसुर में है जो कि 23 मार्च 2020 से बंद पड़ी है जब से लॉकडाउन की सबसे पहले घोषणा हुई थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker