लाक डाउन में जारी है ओवरलोड का खेल

हमीरपुर। लाक डाउन के दौरान गिट्टी बालू खनन के लिए दी गई छूट में ओवरलोड का खेल जमकर खेला जा रहा है।  दिनदहाड़े सैकड़ों की तादाद में बालू गिट्टी से लदे ओवरलोड ट्रक हाईवे में धडधडाते हुए गुजर रहे हैं। शासन ने लाक डाउन में बालू गिट्टी के कारण छूट प्रदान कर दी है।

छूट मिलते ही केन व बेतवा नदी में संचालित बालू खदानों से ओवरलोड का खेल शुरू हो गया है।  सिसोलर, जसपुरा, पैलानी थाना क्षेत्र में संचालित बालू खदानों से सैकड़ों ओवरलोड ट्रक दिनदहाड़े प्रशासन की नाक के नीचे से बगैर रोकटोक के सुमेरपुर होते हुए गुजर रहे हैं। इसी तरह महोबा जनपद के कबरई थाना क्षेत्र में संचालित स्टोन क्रेशरों से ओवरलोड गिट्टी से लदे ट्रक आराम से आ जा रहे हैं।

पुलिस का कहना है कि ओवरलोड रोकने की जिम्मेदारी एआरटीओ व खनिज विभाग की है। जब दोनों साथ होते हैं तभी पुलिस कार्रवाई करती है। ओवरलोड क्यों चल रहा है। इसका सही जवाब एआरटीओ ही दे सकते हैं। इस ओवरलोड के साथ बगैर रायल्टी के भी बालू गिट्टी को लोकल में लाने का कार्य बखूबी किया जाता है। ऐसे सैकड़ों वाहन सुमेरपुर कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचाने में जुटे हुए हैं।

पुलिस इन वाहनों पर भी अंकुश नहीं लगा पा रही है। इससे अवैध खनन करने वालों के हौसले बुलंद है।  ओवरलोड के बारे में जब एआरटीओ से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनका फोन कवरेज क्षेत्र से बाहर बताता रहा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker