ट्रक और बस की टक्कर में 9 मजदूरों की मौत

बिहार के भागलपुर जिले के नवगछिया में मंगलवार सुबह ट्रक और बस आमने सामने हुई टक्कर में 9 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई और चार गंभीर रूप से घायल हो गए।

अभी तक जो जानकारी मिली है उसके अनुसार ये भीषण सड़क हादसा खरीक थाना क्षेत्र के अम्भो चौक के समीप एनएच-31 पर हुआ है। हादसे में घायल यात्रियों को अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया से प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने मायागंज रेफर कर दिया। वहीं ट्रक के मलबे मे दबे सभी शवों को क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया। खबर लिखे जाने तक मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है।

बताया जा रहा है नवगछिया जीरो माइल में चालक से गुहार लगा कर सभी साइकिल सवार प्रवासी मजदूर ट्रक पर सवार हो गये थे, जो करीब चार किलोमीटर आगे आने पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मृतक पश्चिम चंपारण के रहने वाले बताया जा रहा है। वहीं बस दरभंगा से बांका जा रहा था। बस पर श्रमिक एक्सप्रेस से आये हुए प्रवासी मजदूर सवार थे। बस चालक की गलती के कारण स्थानीय लोगों द्वारा यह दुर्घटना होने की बात बताई जा रही है।

मालूम हो कि लॉकडाउन की मार झेल रहे मजदूरों के साथ बीते कुछ दिनों से लगातार हादसे हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश के महोबा में मंगलवार सुबह एक डीसीएम पलट गई, जिससे तीन प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई। दर्जन भर से अधिक प्रवासी गंभीर रूप से घायल हैं।

वहीं, महाराष्ट्र के यवतमाल में आज सुबह एक ट्रक और बस की भिड़ंत हो गई, जिसमें चार प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई और 15 घायल हो गए। ये प्रवासी मजदूर बस में सवार थे और इन्हें लेकर जा रही बस सोलापुर से झारखंड जा रही थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker