पत्नी ने महिला आयोग को की शिकायत शराब के नशे में पति दुसरों से संबंध बनाने के लिए डालता है बवाब

 शराबी पति से तंग आई एक पत्नी ने महिला आयोग को शिकायत कर अपने पति पर बेहद गंभीर इल्जाम लगाए हैं। शिकायत है कि शराबी पति शराब के नशे में पत्नी से मारीपीट कर अन्य रिश्तेदारों से संबंध बनाने के लिए दबाव डालता है। पति कभी दोस्तों तो कभी बड़े भाई को उसके कमरे में सेक्स करने के लिए भेजता था। पति की हरकतों से तंग आकर पत्‍नी अब ससुराल छोड़ मायके में रह रही है। इस मामले में पत्नी ने महिला आयोग से शिकायत कर इंसाफ की गुहार लगाई है।

बिहार राज्य महिला आयोग में इन्साफ मांगने पहुंची युवती का मायका पटना में है। उसका विवाह 2010 में औरंगाबाद जिले में हुआ है। विवाह के बाद वह अपने ससुराल में रह रही थी। बाद में पति की हरकतों से तंग आकर उसने ससुराल में रहना छोड़ दिया। उसे आठ और छह साल की दो पुत्री हैं। पत्नी का इल्जाम है कि घर के अन्य सदस्य भी इस मामले में उसके पति का साथ देते हैं और बात-बात पर उसकी पिटाई करते हैं। बच्चों सहित उसकी हत्‍या की धमकी देते रहे हैं। महिला का इल्जाम है कि उसके पति का अपनी विधवा भाभी के साथ नाज़ायज़ संबंध है, जिस वजह से वह उसे रास्‍ते से हटाना चाहता है। ससुर भी पति की दूसरी शादी करवाना चाह रहे हैं।

दूसरी ओर पति ने इन सभी आरोपों का खंडन किया है। महिला आयोग में पीड़िता जब उस पर आरोप लगा रही थी, वह वहां मौजूद था। उसने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है। महिला आयोग के दखल के बाद वह पत्नी और बच्चों को पटना में रखने के लिए राजी हो गया है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker