आखिर किस वजह से धोनी ने क्रिकेट से बनाई इतनी दूरी ? जानिए इसके पीछे वजह

Image result for महेंद्र सिंह धोनी

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और धाकड़ खिलाड़ी  में से एक महेन्द्र सिंह धोनी आजकल अपने रिटायरमेंट को लेकर खबरों में बने हुए हैं। वही इस बीच बताते चले टीम इंडिया के विकेटकीपर धोनी के टीम से बाहर रहने पर लोगो ने मन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. जानकारी के लिए बता दे की धोनी लगभग ढाई महीने से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. साथ ही उनके भविष्‍य को लेकर भी कई तरह की बातें कही जा रही हैं. अब सामने आया है कि वे अभी चोटिल हैं और इसी वजह से क्रिकेट टीम में चयन के लिए उपलब्‍ध नहीं हैं. मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान धोनी जब वर्ल्‍ड कप में खेल रहे थे तब वे पीठ में चोट से जूझ रहे थे. टूर्नामेंट के दौरान उनकी चोट बढ़ गई. साथ ही उनकी कलाई भी चोटिल हो गई.

नवंबर तक ठीक हो जाएंगे महेंद्र सिंह धोनी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये कहा जा रहा है कि धोनी नवंबर तक चोट से उबर जाएंगे. बता दें कि वर्ल्‍ड कप 2019 के बाद से ही धोनी भारतीय टीम में नहीं हैं. हाल ही में समाप्‍त हुई दक्षिण अफ्रीका से 3 टी20 मैचों की सीरीज में भी उन्‍हें नहीं चुना गया था. इससे पहले वर्ल्‍ड कप खत्‍म होते ही वे 2 महीने की छुट्टी पर चले गए थे.

पिछले 1 साल से है पीठ दर्द

जानकारी के लिए बता दें कि एमएस धोनी  पिछले एक साल से पीठ के दर्द से जूझ रहे हैं. पिछले साल आईपीएल के दौरान सबसे पहले यह समस्‍या सामने आई थी. मोहाली में किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ वे पीठ दर्द के बावजूद खेले थे. मैच के बाद उन्‍होंने कहा था कि उनकी हालत काफी बुरी है.

आईपीएल में पीठ दर्द के चलते कुछ मैच से थे बाहर
इसी तरह इस साल आईपीएल में भी धोनी की पीठ में खिंचाव आ गया था. इसके चलते वे कुछ मैचों में खेले भी नहीं थे. उन्‍होंने बताया था, ‘पीठ में दर्द है लेकिन ज्‍यादा नहीं. वर्ल्‍ड कप आ रहा है ऐसे में लापरवाही नहीं कर सकते क्‍योंकि वह काफी जरूरी है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker