थप्पड़ कांड पर भाजपा का बड़ा एक्शन, पति से पिटी पूर्व मेयर पर पार्टी ने गिराई गाज..

BJP removed Sarita Chaudhary  post of convenor of Beti Bachao Beti Padhao Campaign
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने मंगलवार को दक्षिणी दिल्ली की पूर्व मेयर सरिता चौधरी को ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं’ प्रकल्प के संयोजक पद से तत्काल प्रभाव से मुक्त कर दिया। पार्टी ने यह कदम गत दिनों प्रदेश कार्यालय में सरिता के पति द्वारा कथित तौर पर उन्हें थप्पड़ मारे जाने के बाद उठाया है।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री और प्रदेश कार्यालय प्रभारी राजेश भाटिया ने मंगलवार को सरिता चौधरी को एक आधिकारिक पत्र भेजकर यह जानकारी दी। पत्र के अनुसार, सरिता चौधरी के खिलाफ यह कार्रवाई भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के निर्देश पर हुई है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों 14 पंडित पंत मार्ग स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में सरिता चौधरी को उन्हीं के पति आजाद सिंह, जो महरौली के जिला अध्यक्ष हैं ने कथित तौर पर थप्पड़ मार दिया था। इसके बाद सरिता ने फोन कर पुलिस बुला ली थी। इस घटनाक्रम के बाद पार्टी ने आजाद सिंह को पद से हटा दिया था।

केंद्रीय मंत्री से की थी शिकायत
केंद्रीय मंत्री व विधानसभा चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर  की बैठक में दोनों पति-पत्नी शामिल होने आए थे। बताया जाता है कि बैठक के दौरान सरिता चौधरी ने जिला कार्यालय की तरफ से बैठकों को लेकर कोई सूचना न मिलने की शिकायत केंद्रीय मंत्री के सामने कर दी थी।

जिलाध्यक्ष पद से आजाद सिंह को हटाया
पार्टी की ओर से घटना के बाद देर शाम की गई कार्रवाई के तहत जिलाध्यक्ष पद से आजाद सिंह को हटाकर उनके स्थान पर विकास तंवर को कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में नियुक्त कर दिया गया। दरअसल बीजेपी के दोनों नेताओं (पति-पत्नी) आजाद सिंह व सरिता चौधरी के बीच तलाक का केस भी चल रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker