बिहार : शौचालय के टैंक में उतरे चार मजदूर, लेकिन कोई जिंदा नहीं लौटा

Image result for शौचालय के टैंक में उतरे चार मजदूर

मुजफ्फरपुर मीनापुर थाना के पानापुर ओपी अंतर्गत मधुबन कांटी गांव में नवनिर्मित मकान के सेफ्टिक टैंक की सेंटरिंग खोलने के दौरान चार लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। जबकि एक व्यक्ति स्थानीय चिकित्सालय में किया जा रहा है, जहां उसकी हालत गंभीर बतायी जा रही है।

बताया गया कि मधुबन कांटी गांव में बिहारी सहनी के नवनिर्मित मकान में एक माह पूर्व शौचालय का निर्माण किया गया था, जिसकी आज सेंटरिंग खोला जाना था। सेंटरिंग खोलने पहले दो मजदूर टंकी में उतरे। दोनों जहरीली गैस के शिकार हो गये। जब टंकी से आवाज नहीं आई तो दो और मजदूर टंकी में उतरे लेकिन वे भी बाहर नहीं आ सके। एक और मजदूर उतारा लेकिन उसकी दम घुटने से पहले वह बाहर निकल आया, उसे तुरन्त अस्पताल में भर्ती कराया गया। टैंक में उतरे चारों मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गयी। मृतकों में वीर कुंवर सोनी, धर्मेंद्र सहनी, मधु सहनी और कौशल कुमार शामिल है।

घटना की जानकारी मिलते ही ओपी अध्यक्ष दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और किसी तरह मजदूरों के शव को निकलवाया। अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी डॉ. कुन्दन कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि सभी मृतकोंं के परिजनों को बतौर मुआवजा 04-04 लाख रुपयेे दिया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker