उत्तराखंड में सगे भाई ने सात माह की गर्भवती बहन की गोली मारकर की हत्या

कोतवाली क्षेत्र के दूरस्थ गांव महुआडाली में मंगलवार दोपहर सगे भाई ने सात माह की गर्भवती बहन की गोली मारकर हत्या कर सनसनी फैला दी। बताया जा रहा है कि आरोपी बहन के लव मैरिज से नाराज था। 

इतना ही नहीं वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी ने बहनोई को भी जान से मारने की नीयत से फायर झोंके, जिसने किसी तरह भागकर जान बचाई। हॉरर किलिंग की इस सनसनीखेज वारदात के बाद गांव में तनाव है। मौके पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

पुलिस के अनुसार, जगतपुरा गांव की राज कॉलोनी निवासी 21 वर्षीय सोनम ने करीब एक वर्ष पूर्व महुआडाली गांव के निवासी पवन पुत्र भीमसेन के साथ प्रेम विवाह किया था। लव मैरिज से सोनम का भाई राजीव बेहद नाराज था। 

बताया कि सोनम सात माह की गर्भवती थी। मंगलवार की दोपहर बाद करीब तीन बजे सोनम 18 वर्षीय पड़ोसी युवती के साथ घर से कुछ ही दूरी पर स्थित एक नाले के पास शौच को गई थी। आरोप है कि इसी बीच वहां पर राजीव तमंचा लेकर आया और उसने बहन सोनम के सीने पर गोली दाग दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 

फायर की आवाज और युवती की चीख-पुकार सुनकर सोनम का पति पवन भी मौके पर पहुंचा, लेकिन राजीव ने उस पर भी फायर करने का प्रयास किया, लेकिन राजीव जान बचाकर भाग गया। हत्यारोपी उसका पीछा करते हुए पवन के घर तक गया। एएसपी काशीपुर अभय सिंह ने बताया कि पवन की तहरीर पर हत्यारोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। संबंधित खबर P06

गर्भवती बहन के गिड़गिड़ाने पर भी नहीं पसीजा हत्यारे भाई का दिल

बहन के प्रेम प्रसंग और उसके बाद मंदिर में शादी से भाई खुश नही था। वह काफी समय से बहन की हत्या के फिराक में था और तमंचा लकर घूम रहा था। मंगलवार की दोपहर मौका मिलने पर ननद की नौ साल की बेटी निशा के साथ सोनम खेत में शौच को गई थी। 

तभी चरई के खेत में घात लगाकर बैठे भाई ने बहन पर तमंचा तान दिया। बहन ने कहा कि भैया मुझे मत मारो मैं गर्भवती हूं, लेकिन भाई का दिल नहीं पसीजा और पेट पर 312 बोर के तमंचे से गोली मारकर बहन की हत्या कर दी। साथ ही ननद की बेटी निशा को भी शोर मचाने पर गोली मारने की धमकी दी।

जगतपुरा की राज कालोनी निवासी सोनम का बाजपुर के गांव महुआडाली निवासी पवन पुत्र भीमसैन के साथ पिछले तीन वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था। एक साल पहले दोनों ने घर से भागकर पहले मंदिर और फिर कोर्ट में विवाह कर लिया। 

विवाह के बाद सोनम ने अपने परिवार से ताल्लुक समाप्त कर दिए थे। इससे भाई राजीव बहन और बहनोई रंजिश रखने लगा। गुस्से में दोनों की हत्या की फिराक में काफी समय से तमंचा लेकर घूम रहा था। वह बहन और बहनोई दोनों को एकसाथ मारना चाहता था। 

मंगलवार की दोपहर पवन और सोनम के भाई राजीव की मुलाकात घर के पास ही एक दुकान में हुई। कुछ देर साथ रहने के बाद पवन अपने घर आ गया, लेकिन राजीव सोनम के ससुराल से 50 मीटर दूर एक चरई के खेत में पहुंच गया। 

करीब दोपहर ढाई बजे सोनम अपनी ननद की नौ साल की बेटी के साथ खेत में शौच को पहुंची। जहां पहले से ही घात लगाकर बैठे राजीव 312 बोर का तमंचा लेकर सामने आ गया। साथ गई ननद की लड़की ने बताया कि सोनम ने भाई को गर्भवती होने की बात कहकर नहीं मारने की बात कही, पर वह नहीं माना और तमंचे से गोली मार दी।

पहले बहन और फिर बहनोई को मारने की थी योजना

पहले बहन और फिर बहनोई को मारने की प्लानिंग करके गया था। बहन की हत्या करने के बाद राजीव बहनोई को मारने के लिए बहन के ससुराल पहुंचा, लेकिन वहां बहनोई नही मिला। जहां घर पर मिली जेठानी से उसने देवर के बारे में जानकारी ली और पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी। वहीं सूचना पर पहले कुंडेश्वरी चौकी पुलिस पहुंची और बाद में बाजपुर पुलिस मौके पर पहुंची। मृतका सात भाई बहनों में सबसे छोटी थी। दोनों ही अलग-अलग जातियों के थे।

सगे भाई ने ही बहन की हत्या की है। तहरीर मिलते ही आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया जाएगा। आरोपी की तलाश में पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker