जापान घूमने का बना रहे है प्लान, तो इन चीजों का जरूर करें दीदार

जापान को उगते सूरज की भूमि भी कहा जाता है। यह एक ऐसा देश है जहां दुनिया भर से लोग घूमने आते हैं। देश का दो-तिहाई हिस्सा पहाड़ी और घने जंगलों वाला है। हालाँकि जापान में गर्मियाँ गर्म होती हैं, फिर भी छुट्टियों का भरपूर आनंद उठाया जा सकता है।

दरअसल, जापान में आप कई ऐसी गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं जो आपको ठंडक पहुंचा सकती हैं।जापान में आप गर्मी के मौसम में माउंट फ़ूजी की यात्रा कर सकते हैं या यहां के महान त्योहारों का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा गर्मियों में यहां समुद्र तट की सैर भी की जा सकती है। इस तरह आप चिलचिलाती गर्मी के बीच भी जापान में खूब मौज-मस्ती कर सकते हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी गतिविधियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका आप जापान में गर्मी के मौसम के दौरान आनंद ले सकते हैं-

माउंट फ़ूजी का अन्वेषण करें

जापान में माउंट फ़ूजी

चाहे आप पैदल यात्री हों या नहीं, आपको गर्मियों में जापान में माउंट फ़ूजी की यात्रा अवश्य करनी चाहिए। इसकी प्राकृतिक सुंदरता बस देखने लायक है। माउंट फ़ूजी की ऊंचाई समुद्र तल से लगभग 3,776 मीटर है। जब आप इसके शीर्ष पर पहुंचते हैं तो यहां का ठंडा तापमान आपको बेहद सुखद एहसास कराता है। हालाँकि, यहाँ जाने से पहले थोड़ा शोध कर लें। यहां घूमने के लिए सबसे लोकप्रिय मार्ग योशिदा ट्रेल है, उसके बाद फुजिनोमिया ट्रेल है। अन्य में सुबाशिरी ट्रेल और गोटेम्बा ट्रेल शामिल हैं।

समुद्र तट पर समय बिताएं

गर्मियों में समुद्र तट पर समय बिताने से बेहतर कुछ नहीं है। आपको बता दें कि जापान में ऐसे कई बीच हैं, जहां आप अकेले, परिवार या दोस्तों के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। विशेष रूप से, टोक्यो में कई समुद्र तट हैं, जिनमें कानागावा प्रान्त में युइगाहामा बीच और ज़ुशी बीच शामिल हैं। इसके अलावा ओसाका और क्योटो में भी कई समुद्र तट हैं। इन समुद्र तटों पर आरामदायक दिन बिताने के साथ-साथ आप स्नॉर्कलिंग और डाइविंग जैसी कुछ मनोरंजक गतिविधियों का भी आनंद ले सकते हैं।

जुगनू देखें

जब आप गर्मी के मौसम में जापान जाएं तो वहां आपको जुगनू जरूर देखने चाहिए। जापान में जून से अगस्त तक गर्मियों की रातों में जुगनू देखे जा सकते हैं। विशेष रूप से, टोक्यो के बंक्यो वार्ड में होटल चिनज़ानसो टोक्यो में जुगनुओं को देखा जा सकता है। रात में जुगनुओं को अपनी आँखों से देखना निश्चित रूप से एक शानदार अनुभव है। इसके अतिरिक्त, क्योटो में जुगनू भी देखे जा सकते हैं।

नेबुता मात्सुरी का आनंद लें

आओमोरी प्रान्त में नेबुता मात्सुरी हर साल अगस्त में आयोजित होने वाला एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय त्योहार है। इस उत्सव में कारीगरों द्वारा बनाई गई रंगीन, रोशन झाँकियाँ कई दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देती हैं। त्योहार के मुख्य कार्यक्रमों में परेड और पारंपरिक नृत्य के साथ-साथ शानदार आतिशबाजी भी शामिल है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker