गुजरात में भारी बारिश ने मचाई तबाही, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

गुजरात में पिछले कुछ दिनों से तेज बारिश (Gujarat Rain) हो रही है। 18 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं। वहीं, बारिश और बाढ़ की वजह से 32 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इसी बीच मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि राज्य में अगले कुछ दिनों तक बारिश होने की आशंका है। 

इन जिलों में हो सकती है बारिश 

आईएमडी ने अनुमान जताया है कि रविवार को नवसारी और वलसाड के कुछ हिस्सों में भारी बारिश, सोमवार को वडोदरा और छोटा उदयपुर में भारी से बहुत भारी बारिश, मंगलवार को आणंद, पंचमहल, दाहोद, भरूच, भावनगर और नर्मदा में भारी बारिश और बुधवार को नर्मदा और भरूच में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

समुद्र की ओर बढ़ा ‘असना’

बता दें कि अरब सागर पर बना दबाव चक्रवात ‘असना’ (Cyclone Asana) में तब्दील हो गया है। यह 1976 के बाद अगस्त में अरब सागर में आया पहला चक्रवाती तूफान है। चक्रवात को असना नाम पाकिस्तान ने दिया है। मौसम विभाग ने कहा कि अगले दो दिनों में यह भारतीय तट से दूर, पूर्वोत्तर अरब सागर के ऊपर पश्चिम-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ेगा।

लगभग 49 साल के बाद ऐसा पहली बार हुआ कि कोई चक्रवात तूफान तटीय इलाकों में डेवलप होकर समुद्र की ओर बढ़ा है। मौसम विभाग ने बताया कि इस चक्रवात से कोई खतरा नहीं है। वह तट से समुद्र की ओर बढ़ गया है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker