रात के समय घर की छत से आती थी रोंगटे खड़े कर देने वाली आवाजें, नजारा देख उड़ जाएंगे होश…

सोचिए क्या हो जब आपको अपने ही घर की छत से रात-दिन अजीबोगरीब आवाजें आने लगें, जिसे सुनकर किसी की भी डर के मारे चीखें निकल जाए. सुनकर ऐसा लग रहा है मानो किसी भूतिया फिल्म की बात हो रही हो. यकीनन ये सब किस्से कहानियों और फिल्मों में ही अच्छा लगता है. रियल लाइफ में ऐसी फीलिंग यकीनन किसी को भी अंदर तक डरा सकती हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही मामला चर्चा का विषय बना हुआ है, जो कि इंडोनेशिया का बताया जा रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो में घर के किचन का छज्जा फाड़ते हुए एक ऐसी चीज निकलती हुई नजर आ रही है, जिसे देखकर लोगों की आंखें खुली की खुली रह गई.

रेस्क्यू टीम भी रह गई हक्की-बक्की

बताया जा रहा है कि, एक घर के किचन की छत से खाना बनाते समय खट-खट की आवाजें आती थी. जब ये आवाजें आना शुरू होती थीं तो घर वाले समझ नहीं पाते थे कि आखिर ये आवाजें कहां से और क्यों आ रही हैं. हालात ये थे कि, घरवालों की रात की नींदें उड़ चुकी थीं और फिर एक दिन वो चीज छज्जा फाड़कर खुद-ब-खुद बाहर निकल आई, जिसे देखकर घरवालों के होश ही उड़ गए. घरवालों ने इसकी खबर तुरंत रेस्क्यू टीम को दी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची टीम ने छत के ऊपर लगे लकड़ी के फ्लोरिंग के कटे हुए हिस्से से बड़ी सी पूंछ वाले एक जीव को अपनी ओर खींचने की कोशिश की और जैसे ही वो जीव बाहर निकला तो टीम भी कुछ सेकंड्स के लिए हक्की बक्की रह गई.

कौन था किचन की छत पर

बता दें कि इंडोनेशिया के करावांग फायर ब्रिगेड की टीम को ये सूचना बेंगल मजालया के जैम रेसिडेंसी से दी गई थी. रेस्क्यू के बाद पता चला कि यह जीव एक मॉनिटर लिजर्ड थी, जिसे बड़ी छिपकली भी कहा जाता है. सोशल मीडिया पर इस रेस्क्यू का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे अब तक 1 लाख 22 हजार से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं. देखा जाए तो बरसात के मौसम में अक्सर घर में अनचाहे जीव चोरी-छिपे घुसने की कोशिश करते हैं. कई तो दरवाजे पर ही दिख जाते हैं, तो कई घर के अंदर कब चुपके से प्रवेश कर जाते हैं, पता ही नहीं चलता. 

मॉनिटर लिजर्ड ने उड़ाए होश

चौंका देने वाले इस वीडियो को देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, ‘ये मेरे घर की छत पर भी है, लेकिन अभी वो थोड़ा छोटा है. कहीं वो गिर न जाए, ऐसे में मैं किसे बुला सकता हूं?’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘मेरे एक परिचित के घर की छत पर एक उल्लू का घोंसला है. उसे खुद नहीं पता कि वह कहां से आया. उसका कहना है कि उल्लू का घोंसला बनने के बाद से चूहे घर में नहीं आते, जबकि उसका घर शहर के बीचों-बीच घनी आबादी वाले एरिया में है.’ तीसरे यूजर ने लिखा, ‘मुझे अपने घर की छत पर गरजने की आवाज सुनना अच्छा लगता है, यह छिपकली है, कोई चूहा नहीं.’ चौथे यूजर ने लिखा ‘ये कौन सा जानवर है, जिसे पकड़ा गया और वह वहां क्यों और कैसे गया?’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker