बिहार में छोटे भाई पत्नी से अवैध संबंध के शक में बड़े भाई की निर्मम हत्या

कैमूर जिले के थाना क्षेत्र के नोनार गांव के बधार में हुई हत्या की गुत्थी महज चार घंटे में पुलिस ने सुलझा ली। हत्यारा सगा छोटा भाई निकला, जिसने अपनी पत्नी से अवैध संबंध के शक में बड़े भाई की निर्मम हत्या कर दी। भाई की हत्या करने की बात कबूल करने के बाद पुलिस ने हत्यारे भाई को जेल भेज दिया है।

कैमूर एसपी ललित मोहन शर्मा ने सोमवार को दोपहर एक बजे रामगढ़ थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में यह खुलासा किया। एसपी ने बताया कि मृतक नीरज सिंह (42) नोनार गांव के सच्चिदानंद सिंह का बड़ा और अविवाहित पुत्र था। रविवार की रात वह गांव के बधार स्थित अपने चैंबर पर सोया हुआ था। बड़े भाई की हत्या के इरादे से छोटा भाई पंकज सिंह रात दस बजे ही घर से निकला।

वह बधार में जाकर वारदात को अंजाम देने की योजना बनाता रहा। देर रात जब बड़ा भाई गहरी नींद में सो गया, तब घात लगाकर पंकज चैंबर पर पंहुचा और सोई अवस्था में बड़े भाई के सिर पर ईंटों से ताबड़तोड़ प्रहार तब तक करता रहा जब तक उसने दम नहीं तोड़ दिया। एसपी ने बताया कि ईंट से कूचकर हत्या करने के बाद पंकज ढ़ाई बजे भोर में घर लौट आया। सुबह ग्रामीणों ने नीरज को क्षत विक्षत स्थिति में देखा तो पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू की। 

मोहनियां एसडीपीओ भी घटनास्थल पर पहुंच गए। वहां पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भभुआ भेज दिया और छोटे भाई पंकज को संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ करने में जुट गई। इधर ग्रामीण सूत्रों ने बताया कि पंकज सिंह की अपने बड़े भाई से पटती नहीं थी। मृतक नीरज रोजाना टेम्पो चलाता था और घर पर अलग भोजन पकाकर खाने के बाद चैंबर पर सोने चला जाता था। वह चैंबर पर बत्तख फार्म का संचालन करने की फिराक में लगा था। बहरहाल पुलिस ने छोटे भाई को हत्या के आरोप में जेल भेज दिया है। एसपी ने बताया कि अभी पुलिस इस मामले में और बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है।

जिस समय पुलिस घटनास्थल पर पहुंची उस समय मृतक का छोटा भाई पंकज बैठकर बेसुध अवस्था में दहाड़ मारकर रो रहा था। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि मृतक नीरज की गांव में किसी से अनबन तक की शिकायत कभी नहीं सुनी गई। ऐसे में पुलिस ने बड़े भाई के अविवाहित होने और छोटे भाई के शादीशुदा व बाल बच्चेदार होने के कारण संपत्ति हथियाने के इरादे से हत्या का एंगल दिमाग में आते ही पंकज को हिरासत में ले लिया। तभी पुलिस की नजर पंकज के पैंट में लगे खून के धब्बे पर पड़ी तो संदेह पुख्ता हो गया। इसके बाद पुलिस ने थाने पर लाकर कड़ाई से पूछताछ की तो पंकज ने बड़े भाई की हत्या की बात कबूल कर ली।

रामगढ़। एसपी ललित मोहन शर्मा ने बताया कि मोहनियां डीएसपी दिलीप कुमार के नेतृत्व में गठित टीम की तत्परता से मामले का उद्भेदन रिकार्ड कम समय में हुआ है। टीम में शामोहनियां एसडीपीओ भी घटनास्थल पर पहुंच गए। वहां पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भभुआ भेज दिया और छोटे भाई पंकज को संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ करने में जुट गई। इधर ग्रामीण सूत्रों ने बताया कि पंकज सिंह की अपने बड़े भाई से पटती नहीं थी। मृतक नीरज रोजाना टेम्पो चलाता था और घर पर अलग भोजन पकाकर खाने के बाद चैंबर पर सोने चला जाता था। वह चैंबर पर बत्तख फार्म का संचालन करने की फिराक में लगा था। बहरहाल पुलिस ने छोटे भाई को हत्या के आरोप में जेल भेज दिया है। एसपी ने बताया कि अभी पुलिस इस मामले में और बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है।मिल पुलिस अधिकारी, एसएफएल व डीआईओ को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हत्या में प्रयुक्त खून से सना कपड़ा, ईंट व लाठी को जब्त कर जांच के लिए पटना भेजा जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker