पटना में हेल्थ ऑफिसर की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

पटना के फुलवारीशरीफ के बैरिया बस स्टैंड के पास बाइक सवार बदमाशों ने संपतचक पीएचसी के टीका वितरण अधिकारी सुमित सिन्हा (32) की गोली मारकर हत्या कर दी। उनके पीठ में एक गोली लगी थी। घटनास्थल से एक खोखा बरामद किया गया है। प्रेम प्रसंग में हत्या की बात सामने आ रही है।

पुलिस अपराधियों की पहचान के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। रामकृष्णा नगर थानेदार ने बताया कि घटना स्थल पर सक्रिय मोबाइल का डंप डाटा निकाला जा रहा है। पुलिस आरोपितों की पहचान करने में जुट गई है।

पटना सिटी पश्चिम दरवाजा निवासी सुमित सिन्हा सम्पतचक पीएचसी के वैक्सीन डिस्ट्रीब्यूटर अफसर के पद पर तैनात थे। वह अविवाहित थे। मंगलवार अपराह्न वह स्कूटी से घर लौट रहे थे। तभी करीब चार बजे जैसे ही सुमित बैरिया इलाके में पिंक सिटी हॉल के सामने पहुंचे, वहां पहले से घात लगाए बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी और फरार हो गए। उधर शख्स को गोली मारने की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने जख्मी सुमित सिन्हा को पीएमसीएच में भर्ती कराया। लेकिन ज्यादा खून बह जाने के कारण उन्हें बचाया नहीं जा सका।

सुमित सिन्हा के पिता सुनील सिन्हा की वर्षो पहले मौत हो चुकी है। सुमित दो भाईयों में बड़े थे। उनके परिवार में मां प्रिया श्रीवास्तव और छोटे भाई सुधीर हैं। पूरे परिवार की जिम्मेदारी उनपर थी। सुमित सम्पतचक पीएचसी में बीते पांच वर्ष से पदस्थापित थे। सुमित के भाई सुधीर ने कहा की एक वर्ष पहले पीएसची में पदस्थापित महिला और उसके परिवार वाले ने सुमित के साथ मारपीट की थी।

उस वक्त उनके भाई को हत्या की धमकी दी गई थी। उन्होंने बताया कि पिता की मौत के बाद सुमित परिवार को चला रहे थे। घटना से पूरा परिवार बिखर गया। उनकी शादी के लिए लड़की ढूंढी जा रही थी। सुमित की मौत के बाद परिवार में गम का माहौल है।

जांच में प्रेम प्रसंग में पूर्व में हुए विवाद में हत्या की बात सामने आ रही है। असल वजह जांच के बाद ही सामने आएगी। अभी यह स्पस्ट नहीं हो सका है कि हत्या किसने कराई। अस्पताल के कर्मियों ने बताया कि सुमित के साथ ही काम कर रही एक महिला से प्रेम प्रसंग चल रहा था। उस महिला के पति भी वहीं पदस्थापित है। सुमित से मारपीट के बाद महिला छुट्टी पर चली गई थीं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker