ट्रेन से लटककर लगाई जान का बाजी, चलती ट्रेन में यूं किया स्टंट, रेलवे ने दी सख्त सजा की चेतावनी

ट्रेनों से जुड़े ऐसे वीडियो कई बार वायरल होते रहते हैं, जिसमें कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि कुछ लोग चलती ट्रेन से बाहर जंप कर जाते हैं. खासतौर से प्लेटफॉर्म आने पर ट्रेन से बाहर लटक जाते हैं और घसीटते हुए आगे बढ़ जाते हैं. ऐसा करते हुए वो कई बार हादसे का शिकार भी हुए हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर फेमस होने की चाहत में एक शख्स ऐसा ही स्टंट करते हुए दिखाई दिया, जिसका वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसके बाद उस पर सख्त सजा की तलवार भी लटक रही है. आप भी देखिए किस तरह जान की बाजी लगाकर शख्स ने ट्रेन पर स्टंट किया.

चलती ट्रेन के साथ स्टंट

इंस्टाग्राम पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि प्लेटफॉर्म पर एक ट्रेन तेज रफ्तार से आगे बढ़ रही है और एक शख्स ट्रेन का गेट पकड़ कर बाहर लटक जाता है और घसीटता हुआ आगे बढ़ने लगता है. ये शख्स ट्रेन से तब तक लटका रहता है जब तक सामने कोई दीवार नहीं आ जाती. प्लेटफॉर्म खत्म होते ही वो ट्रेन में चढ़ जाता है. कैप्शन में मौजूद जानकारी के मुताबिक, ये डेंजरस स्टंट मुंबई के सेवरी स्टेशन पर परफॉर्म किया गया. जिस ट्रेन को पकड़ कर ये स्टंट किया जा रहा है वो मुंबई की लोकल ट्रेन है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद सेंट्रल रेलवे ने इस शख्स को ढूंढने की और कार्रवाई करने की वॉर्निंग भी दे दी है.

‘चेन्नई में भी ऐसा ही होता है’

इस वीडियो के वायरल होने के बाद एक यूजर ने लिखा कि, ‘चेन्नई की ट्रेनों में भी इस तरह का स्टंट किया जाता है.’ एक यूजर ने चिंता जताते हुए लिखा कि, ‘लोग अपनी जान को कितना सस्ता समझते हैं.’ कुछ यूजर्स ने लिखा कि, ‘ये स्टंट अब बहुत आम हो गया है. ऐसा करने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker