बंदे की हिम्मत के कायल हुए लोग, घुटने के बल किया जबरदस्त डांस, वीडियो देख भावुक हुए यूजर्स

अंग्रेजी में एक कहावत है ‘हैपिनेस इज ए च्वाइस’ (खुशी एक विकल्प है), मतलब जीवन में खुश रहना या दुखी होना आप पर निर्भर करता है, न कि किसी विशेष परिस्थिति पर. लाइफ की छोटी-मोटी परेशानियों के सामने जहां कई लोग घुटने टेक देते हैं, वहीं कुछ लोग भीषण हादसे के बावजूद भी मुस्कुराना नहीं भूलते हैं. मुश्किल वक्त में भी मुस्कुराते रहना जीवन जीने की एक अद्भुत कला है. एंग्जाइटी और डिप्रेशन जैसे मानसिक बीमारियों के दौर में इंटरनेट पर वायरल एक वीडियो जीवन की हर मुश्किल का मुस्कुराकर सामना करने की प्रेरणा दे रहा है. अपना एक पैर खो चुके शख्स को खुशी से झूमता देख आपको एहसास होगा कि, हम व्यर्थ ही छोटी-मोटी उलझनों को बहुत अधिक अहमियत देकर दुखी रहते हैं. जीवन का असली मजा तो खुश रहकर हर पल को एन्जॉय करने में है.

अक्षमता भी नहीं रोक पाई

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर वायरल एक दिव्यांग शख्स का वीडियो इन दिनों यूजर्स का दिल जीत रहा है. शख्स के एनर्जेटिक डांस और चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान ने लोगों का दिल जीत लिया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, सिर्फ एक पैर होने के बावजूद भी व्यक्ति कितना खुश होकर डांस कर रहा है. दिव्यांग शख्स को झूमता देख यूजर्स न सिर्फ खुश हो रहे हैं, बल्कि व्यक्ति के पॉजिटिव रवैये से काफी इम्प्रेस हैं. वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही है. यूजर्स वीडियो में डांस कर रहे शख्स को दुआ दे रहे हैं.

लोगों ने दी प्रतिक्रिया

दिव्यांग शख्स का एनर्जेटिक डांस और खुशनुमा अंदाज इंस्टाग्राम यूजर्स को बेहद पसंद आ रहा है. वीडियो को अब तक 38 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 18 सौ से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है. यूजर्स इस वीडियो को देख कर काफी खुश हो रहे हैं और कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दर्ज करा रहे हैं. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, “वाह! बहुत सुंदर डांस.” दूसरे यूजर ने लिखा, “वीडियो देख कर दिल खुश हो गया.” एक अन्य यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा, “भगवान आपको हमेशा खुश रखे.”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker