इंडियन बैंक ने 1500 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट कैंडिडेट्स के लिए है शानदार मौका

अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए अच्छा मौका है। दरअसल इंडियन बैंक ने अपरेंटिस पद के लिए आवेदन स्वीकार करना शुरू कर दिया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 31 जुलाई तक आवेदन करने के लिए इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट Indianbank.in पर जा सकते हैं। इस बार भर्ती अभियान के माध्यम से अपरेंटिस के  1,500 पदों को भरा जाना है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। आवेदन की प्रक्रिया शुरू करने से पहले, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, कि वे भर्ती से जुड़ी जानकारी पढ़ लें और उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें।

जानें- शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा के बारे में

उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी क्षेत्र में स्नातक की डिग्री ली हो। वहीं उम्र सीमा की बात करें, तो 1 जुलाई, 2024 तक अधिकतम आयु 28 वर्ष और न्यूनतम आयु 20 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है।

आवेदन फीस

इस पद के लिए जनरल, ओबीसी और EWS कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन फीस के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं एससी, एसटी और पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन फीस से छूट दी गई है। फीस का भुगतान उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं।

जानें- चयन प्रक्रिया के बारे में, कैसे होगा सिलेक्शन

अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और स्थानीय भाषा में योग्यता परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा जनरल इंग्लिश को छोड़कर प्रमुख क्षेत्रीय भाषाओं (बैंक द्वारा निर्धारित) में आयोजित की जाएगी। परीक्षा का आयोजन ऑब्जेक्टिव फॉर्मेट में किया जाएगा। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए, प्रश्न के लिए आवंटित अंक का एक-चौथाई काट लिया जाएगा।

Indian Bank Recruitment 2024: इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए करें आवेदन

स्टेप 1. आधिकारिक वेबसाइट Indianbank.in पर क्लिक करें।

स्टेप 2. वेबपेज पर करियर टैब पर क्लिक करें।

स्टेप  3. अब होम पेज से “Engagement of Apprentices 2024–25” लिंक चुनें।

स्टेप  4. यदि आप पहले से ही यूजर हैं तो लॉग इन करें या एक नया  अकाउंट बनाएं और आवेदन प्रक्रिया जारी रखें।

स्टेप  5. फॉर्म भरें और आवश्यक फीस  का भुगतान करें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker