बिहार: शादी का झांसा देकर यौन शोषण और 10 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में युवक गिरफ्तार

शादी का झांसा देकर यौन शोषण और 10 लाख रुपये की ठगी करने के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। खुद को बीएसएफ का असिस्टेंट कमांडेंट बातकर आरोपित ने रोहतास जिले की एक विधवा महिला को अपने झांसे में लिया था।

सब कुछ गंवा देने के बाद विधवा को पता चला कि आरोपित शादीशुदा है और उसके पास कोई नौकरी भी नहीं है। आहत महिला ने आरोपित युवक के खिलाफ महिला थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपित को कलेर बाजार के समीप किराए के मकान से दबोच लिया।

पटना में रहकर पढ़ाई करती है पीड़िता

गिरफ्तार दीपक कुमार अरवल जिले के मेहंदिया थाना क्षेत्र के खरसा गांव का निवासी है। महिला के अनुसार, वह पटना में रहकर पढ़ाई करती है। उसके दो बच्चे भी हैं। शादी के लिए विधवा ने भारत मेट्रोमोनियम पर अपना बायोडाटा डाला था, जिसे देखकर दीपक कुमार ने मोबाइल पर संपर्क साधा। 

महिला से उसने बताया कि वह बीएसएफ में असिस्टेंट कमांडेंट है। वर्तमान में उसकी पोस्टिंग हजारीबाग में है। खुद को तलाकशुदा बताते हुए शादी करने की इच्छा जाहिर की। महिला की सुंदरता की खूब तारीफ करते हुए सगाई की रस्म पूरी करने के लिए 25 अप्रैल को पटना के एक होटल में बुलाया।

महिला उसके झांसे में आकर होटल पहुंच गई। कमरे में सगाई की रस्म पूरी हुई, जिसमें महिला ने अपनी तरफ से पांच लाख 51 हजार कैश, 20 ग्राम सोने का ब्रासलेट, सोने की चेन 30 ग्राम, 500 ग्राम की चांदी की लॉकेट के अलावा अन्य समान चढ़ाया। जिसे दीपक ने स्वीकार कर अपने पास रख लिया।

इसके साथ ही रात में उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए। कुछ दिनों बाद अपने घर ले जाने की बात कह दीपक वहां से निकल गया। 18 मई को दीपक ने जरूरी काम बात कर महिला से 40 हजार रुपये मांगे, महिला ने उसके अकाउंट पर 36 हजार रुपये भेज दिया।

घर बुलाकर पिता से भी आरोपी ने मिलवाया

27 मई को घर बुलाकर दीपक ने अपने पिता से महिला को मिलवाया। पिता ने भी कहा कि उनका बेटा बड़ा अफसर है। रात में दीपक ने कलेर बाजार स्थित डेरा में रखा, जहां फिर महिला से शारीरिक संबंध बनाया। सुबह में आसपास के लोगों से मिलने व बातचीत करने पर पता चला कि दीपक तीन बच्चों का पिता है।

वह ठग गिरोह चलाता है। शादी का झांसा देकर लड़कियों से कैश और आभूषण ठगता है। गिरोह में उसके पिता राधामोहन शर्मा और पत्नी श्वेता कुमारी भी शामिल हैं। पीड़ित महिला का आरोप है कि ठगी का राज खुलने पर दीपक ने तेजाब से हमला कर हत्या करने का प्रयास किया।

वह किसी तरह वहां से जान बचाकर भागी, थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार युवक ने कई लोगों से ठगी की बात स्वीकार की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker