देहरादून की इस कॉलोनी में आज चलेगा बुलडोजर, 60 मकान किए गए ज़मींनदोज़, पुलिस फोर्स रही मौजूद

देहरादून की वीर गबर सिंह बस्ती में गुरुवार से अवैध मकानों का ध्वस्तीकरण शुरू होगा। एमडीडीए ने 60 अवैध मकानों पर लाल निशान लगा दिए हैं। एक टीम ध्वस्तीकरण और दूसरी टीम बाकी निर्माण चिन्हित करेगी। रिस्पना नदी के किनारे मार्च 2016 के बाद हुए निर्माणों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई चल रही है। सोमवार को भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में काठबंगला बस्ती में ध्वस्तीकरण हुआ था। इस बीच वीर गबर सिंह बस्ती में सदमे से महिला की मौत के बाद मंगलवार को लोगों का आक्रोश फूट पड़ा था। यहां एमडीडीए की टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। 

मंगलवार को लोगों ने सड़क भी जाम की। इसके बाद एमडीडीए ने पहले मकानों का चिह्नीकरण कर उसके बाद ही ध्वस्तीकरण करने का निर्णय लिया। बुधवार को भी यहां एमडीडीए की टीम पुलिस फोर्स के साथ पहुंची थी। लेकिन टीम ने यहां ध्वस्तीकरण की कार्रवाई नहीं की। बुधवार को यहां एमडीडीए की टीम ने 60 मकानों पर लाल निशान लगा दिए हैं। अब गुरुवार को इनका ध्वस्तीकरण होगा। पुलिस फोर्स के साथ टीम मौके पर पहुंचेगी।

एमडीडीए के उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी ने कहा, ‘वीर गबर सिंह बस्ती में अवैध मकानों का ध्वस्तीकरण गुरुवार से शुरू होगा। एक टीम ध्वस्तीकरण करेगी, दूसरी टीम बाकी अवैध कब्जों का चिह्नीकरण कर उन पर लाल निशान लगाने का काम करेगी।’

सचिवालय कूच करेंगे

सीपीएम समेत विभिन्न दल बस्तियों के ध्वस्तीकरण के विरोध में गुरुवार को सचिवालय कूच करेंगे। बुधवार को सीटू कार्यालय में हुई बैठक में निर्णय लिया गया। सीपीएम के सचिव अनंत आकाश ने कहा कि कूच गांधी पार्क से शुरू होगा, जो घंटाघर से राजपुर रोड होते सचिवालय पहुंचेगा। 

गरीबों को बेघर ना किया जाए 

कांग्रेस नेता गोदावरी थापली बुधवार को वीर गबर सिंह बस्ती पहुंची। उन्होंने बताया, एमडीडीए टीम ध्वस्तीकरण के लिए पहुंची थी। लेकिन विरोध के चलते कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने गरीबों को बेघर न करने की मांग उठाई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker