उत्तराखंड: गैंगरेप के बाद 13 साल की बच्ची की हत्या के आरोपी नेता को पार्टी ने किया बाहर

बीजपी नेता की इस शर्मनाक हरकत से हर कोई दंग रह गया है। बीजेपी नेता पर आरोप है कि हरिद्वार में 13 साल की मासूम बच्ची के साथ गैंगरेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई। मर्डर करने के बाद आरोपी बीजेपी नेता खून से लथपथ शव को हाईवे पर सड़क किनारे फेंक कर फरार हो गया है।

उधर, मामले के सामने आने के बाद उत्तराखंड बीजेपी संगठन ने आरोपी नेता के खिलाफ सख्त ऐक्शन लिया है। बीजेपी ने आरोपी नेता को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। नाबालिग लड़की की हत्या के मामले में नाम आने के बाद आदित्यराज सैनी की ओबीसी आयोग के साथ ही पार्टी से भी छुट्टी हो गई है।

सैनी को ओबीसी आयोग में सदस्य और भाजपा ने ओबीसी प्रकोष्ठ प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य पद से हटा दिया। सैनी के खिलाफ बहादराबाद थाने में नाबालिग से गैंगरेप के बाद हत्या का मामला दर्ज होने पर बुधवार को उनके खिलाफ उक्त कार्रवाई की गई।

समाज कल्याण विभाग के सचिव बीके संत की ओर से सैनी को आयोग के सदस्य पद से हटाने के आदेश जारी किए गए। सैनी को लोकसभा चुनाव से ठीक पहले ही 14 मार्च को आयोग में सदस्य बनाया गया था। इसी के साथ सैनी को बतौर सदस्य मिली सुविधाएं भी वापस हो गई हैं।

भाजपा ने भी उन्हें ओबीसी मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य पद से हटा दिया है। इस संबंध में प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। उधर, एससी आयोग के अध्यक्ष मुकेश कुमार ने बहादराबाद मामले के पीड़ित परिवार से मुलाकात की।

कुमार ने कहा, दोषी को बख्शा नहीं जाएगा व पीड़ित परिवार को न्याय दिलाया जाएगा। दोषियों की गिरफ्तारी को वह पुलिस प्रशासन से वार्ता करेंगे। उन्होंने कहा कि आयोग की ओर से परिवार को आठ लाख रुपये की मदद दी जाएगी।

नाबालिग लड़की की मां ने लगाए गंभीर आरोप 

13 साल की नाबालिग लड़की का गैंगरेप और फिर उसका मर्डर की घटना सामने आने के बाद परिजनों ने रोष है। मृतक लड़की की मां ने बीजेपी नेता पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। मां का कहना है कि 23 जून की शाम अमित सैनी उनकी बेटी को अपने साथ ले गया था।

देर रात तक जब बेटी नहीं लौटी तो उसने मोबाइल पर संपर्क किया। कॉल अमित ने रिसीव की। उसने कुछ देर में बेटी के लौटने की बात कही पर वो घर नहीं पहुंची और फोन भी बंद हो गया था। मां ने यह भी आरोप लगाया है कि आरोपी पिछले छह महीने से उसकी बेटी को शादी का झांसा देकर उसका रेप कर रहा था। 

फरार बीजेपी नेता की गिरफ्तारी को कई टीमें 

गैंगरेप और हत्या मामले में फरार बीजेपी नेता को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमें काम कर रहीं हैं। पुलिस टीम सीसीटीव फुटेज के साथ ही रिश्तेदारों और परिचितों से पूछताछ कर सुराग जुटाने में लगी हुई है। फरार आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस इलेक्ट्रानिक सर्विलांस की भी मदद ले रही है। पुलिस टीम द्वारा कई मोबाइल फोन नंबर की कॉल डिटेल रिकार्ड भी खंगाली जा रही हैं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker