यूपी के अमरोहा में लव मैरिज के ढाई महीने बाद महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पढ़ें पूरी खबर…

यूपी के अमरोहा से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां लव मैरिज के महज ढाई महीने बाद ही एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रविवार शाम उसका शव घर के कुंडे से लटकता हुआ मिला। इस घटना से परिवार में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची लेकिन परिजनों ने बिना किसी कानूनी कार्रवाई के ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया।  

ये घटना गजरौला थाना क्षेत्र के एक गांव का है। जहां एक युवती ने करीब ढाई महीने पहले कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले एक युवक से लव मैरिज की थी। तब से वह ससुराल में ही रहती थी। बताया जा रहा है कि प्रेम विवाह से ससुराल वाले खुश नहीं थे। आए दिन अनबन होती थी। रविवार को भी ससुराल वालों ने विवाहिता पर तंज कस दिया। इसके बाद विवाहिता अपने कमरे में चली गई। पति व परिवार के लोग खेतों पर चले गए। देर शाम पति ने घर आकर देखा तो छत के कुंडे में रस्सी के सहारे पत्नी का शव लटक रहा था। उसकी चीख पुकार सुनकर परिवार व मोहल्ले के लोग मौके पर जुट गए। पुलिस को सूचना दिए बिना आनन फानन में शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। परिवार में कोहराम मचा हुआ है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सनोज प्रताप सिंह ने मामले की जानकारी से इनकार किया है। 

प्रेमिका के कहने पर प्रेमी ने की खुदकुशी

बांदा में एक शादीशुदा युवक ने प्रेम प्रसंग के चलते आत्महत्या कर ली। दरअसल उसकी प्रेमिका ने उससे कहा था कि प्यार करते हो तो मर कर दिखाओ। जिस पर उसने फांसी लगा ली। मौके पर छह पन्ने का सुसाइट मिला। जिसमें युवक ने मौत का जिम्मेदार प्रेमिका को ठहराया था।

ये घटना बिसंडा के बेलगांव का है। 22 साल केपारस गुप्ता उर्फ माता प्रसाद ने 9 जून की शाम कमरे के अंदर फांसी के फंदे से लटक गया। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला। तलाशी के दौरान उसके पास से 6 पेज का सुसाइड नोट बरामद हुआ। मृतक के छोटे भाई विष्णु गुप्ता ने बताया कि पारस का तीन महीने से एक रिश्तेदार महिला से प्रेम-प्रंसग चल रहा था। वहीं, सुसाइट नोट में मृतक ने लिखा था कि उसकी प्रेमिका ने उससे कहा था तुम मुझे प्यार करते हो तो मर के दिखाओ, तब मैं समझुंगी कि तुम मुझे प्यार करते हो। उसकेकहने पर ही खुदकुशी कर रहा हूं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker