हिमाचल प्रदेश की यह जगह घूमने के लिए है बेस्ट, एक बार जरूर करें एक्सप्लोर…

किसी शांत जगह पर सुकून के पल बिताने से मूड पूरी तरह से फ्रेश हो जाता है। अगर आप भी इस बार छुट्टियों में परिवार या दोस्तों के साथ घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो हिमाचल प्रदेश की ऑफबीट जगहों को एक्सप्लोर करने के लिए जा सकते हैं।

ये जगह शांत हैं और यहां की खूबसूरती आपका मन मोह लेगी। देखिए, हिमाचल प्रदेश की ऑफबीट जगहों के बारे में-

कंडाघाट

ये हिमाचल प्रदेश की ऑफबीट जगहों में से एक है। कंडाघाट आपके परिवार या दोस्तों के साथ घूमने के लिए अच्छी जगह है। वीकेंड के लिए ये एक बेहतरीन जगह है। शांति और सुकून में समय बिताने के लिए ये अच्छी जगह है। इस जगह से आपको हरी-भरी घाटियों और ऊंचे पहाड़ों का एक शानदार नजारा देखने को मिलेगा।

रसोल

हिमालय के पहाड़ों में बसा रसोल एक जादुई गांव है। जो समुद्र तल से लगभग 10,000 फीट ऊपर है। यहां बर्फ से ढके हिमालय के मनमोहक नजारों को एंजॉय करें और सुकून के पल बिताएं। परिवार के साथ समय बिताने के लिए ये अच्छी जगह है।

काजा

पहाड़ों के कोने में बसा काजा हिमाचल प्रदेश में स्पीति नदी के मैदानी इलाके में समय बिताने के लिए एक शांत जगह है। बर्फ से ढके राजसी पहाड़ों, घुमावदार और उफनती नदियों, झरनों और हरियाली की खूबसूरत नजारा आपका मन मोह लेगा।

फागु

2500 मीटर की ऊंचाई पर स्थित फागु एक शांत बर्फ से ढका गांव है। फागु, शहर की हलचल से दूर रहने के लिए हिमाचल प्रदेश की एक बेहतरीन ऑफबीट जगह है। ये जगह हमेशा बर्फ और कोहरे से ढकी रहती है। दोस्तों के साथ इस जगह का मजा जरूर लें।

नाहन

शहर की भीड़भाड़ से दूर, नाहन हिमाचल प्रदेश की एक रोमांटिक ऑफबीट जगह है। हरे-भरे मैदानों और साफ-सुथरी गलियों के बीच यह छोटा सा हिल स्टेशन है जो छुट्टियां बिताने के लिए बेस्ट हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker