आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में चंद्रबाबू नायडू ने ली शपथ

तेलुगु देशम पार्टी (TDP) प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू बुधवार को चौथी बार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। उन्होंने विजयवाड़ा के बाहरी इलाके केसरपल्ली में गन्नावरम हवाई अड्डे के सामने मेधा आईटी पार्क के पास शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शिरकत की। 

पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रामदास अठावले, अनुप्रिया पटेल, चिराग पासवान, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल और पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू भी शामिल हुए।

पवन कल्याण बने डिप्टी सीएम

पीठापुरम विधानसभा क्षेत्र से जीतने वाले पवन कल्याण को चंद्रबाबू कैबिनेट की सरकार में डिप्टी सीएम बनाया गया है। पवन कल्याण ने अपने बड़े भाई चिरंजीवी के साथ मिलकर अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू की थी। चिरंजीवी ने 2008 में प्रजा राज्यम पार्टी की स्थापना की थी। हालांकि, अपने भाई द्वारा प्रजा राज्यम पार्टी का कांग्रेस में विलय करने के बाद वह राजनीति में बहुत सक्रिय नहीं रहे। बाद में पवन कल्याण ने 2014 में जनसेना पार्टी की स्थापना की।

सीएम और डिप्टी सीएम के अलावा टीडीपी के राष्ट्रीय महासचिव और चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश ने भी आंध्र प्रदेश सरकार में मंत्री पद की शपथ ली है। 

शपथग्रहण के गवाह बने रजनीकांत

साउथ सिनेमा के सुपरस्टार रजनीकांत और पद्म विभूषण पुरस्कार से सम्मानित एक्टर चिरंजीवी केसरपल्ली के आईटी पार्क में स्थित गन्नावरम मंडल पहुंचे।

आंध्र प्रदेश विधानसभा में विधायकों की कुल संख्या 175 है। इसके हिसाब से मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री सहित 26 मंत्री हो सकते हैं। आंध्र प्रदेश में एनडीए में टीडीपी, भाजपा और जनसेना शामिल है। इस चुनाव में एनडीए ने 164 सीटों पर जीत हासिल की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker