NDA में 20 दिनों में वापसी करेंगे उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र के MLA का बड़ा दावा

महाराष्ट्र में बड़ी राजनीतिक उठा-पटक होने के संकेत हैं। दरअसल, लोकसभा चुनाव के नतीजे जारी होने से 2 दिन पहले ही महाराष्ट्र के ही एक विधायक ने बड़ा दावा किया है कि उद्धव ठाकरे फिर NDA का हिस्सा बनने जा रहे हैं। हालांकि, इसे लेकर शिवसेना (UBT) की तरफ से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है। भारत निर्वाचन आयोग यानी ECI की तरफ से जारी कार्यक्रम के अनुसार, 4 जून को मतगणना होगी।

सीएनएन-न्यूज18 से बातचीत में विधायक रवि राणा ने कहा, ‘उद्धव ठाकरे एनडीए के शपथ ग्रहण समारोह के 20 दिनों के अंदर पीएम मोदी की सरकार में शामिल होने के लिए तैयार हैं।’ उनका कहना है कि वह पहले भी एकनाथ शिंदे और अजित पवार को लेकर सटीक भविष्यवाणी कर चुके हैं। अब उन्होंने कहा, ‘मुझे इस बार भी पता है कि मेरा कहा सच होगा।’

रिपोर्ट के मुताबिक, राणा ने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने कहा था कि उद्धव ठाकरे के लिए रास्ता हमेशा खुला है, क्योंकि वह बालासाहब ठाकरे के बेटे हैं। मुझे भरोसा है कि उद्धव इस रास्ते का इस्तेमाल भाजपा के साथ वापस आने के लिए करेंगे।’

पीएम मोदी दे रहे संकेत?

एक इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि वह कभी भी उनके प्रति बालासाहब ठाकरे के प्रेम को नहीं भूल सकते। उन्होंने कहा था कि वह हमेशा बालासाहब ठाकरे के आभारी रहेंगे और कभी उनके खिलाफ नहीं बोल सकते। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि अगर उद्धव परेशानी में होंगे, तो वह उनकी मदद करने वालों में सबसे पहले होंगे।

हालांकि, उद्धव ने कहा, ‘भले ही दरवाजे खुले हों, आप जो चाहें करें, मैं आपके पास नहीं आऊंगा। और आने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी, क्योंकि आप वहां (केंद्र में) नहीं रहेंगे।’ साल 2022 में एकनाथ शिंदे की अगुवाई में बड़ी संख्या में विधायकों के टूटने के बाद महाविकास अघाड़ी सरकार गिर गई थी। बाद में शिवसेना का नाम और चुनाव चिह्न भी शिंदे गुट को मिल गया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker