मतगणना से पहले सपा प्रत्‍याशी के पोस्‍ट से मचा सियासी बवाल, भाजपा ने अखिलेश यादव पर बोला हमला

सात चरणों में सम्‍पन्‍न हुए लोकसभा चुनाव 2024 के मतों की कल यानी चार जून को गणना होने वाली। इसके पहले सोमवार को यूपी की सियासत गरमाती नज़र आ रही है। एक तरफ समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेन्‍स करके मतगणना में धांधली होने की आशंका जताई तो दूसरी तरफ फतेहपुर सीट से उनकी पार्टी के प्रत्‍याशी और प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्‍तम पटेल के एक कथित पोस्‍ट को लेकर सियासत गरमा गई है। ‘लाइव हिन्‍दुस्‍तान’ इस वायरल पोस्‍ट की पुष्‍टि‍ नहीं करता है।   

इस पोस्‍ट में कथित तौर पर लोगों से ईवीएम की निगरानी करने और धोखाधड़ी से निपटने के लिए लाठी-डंडा भी तैयार रखने की अपील की गई थी। कहा जा रहा है कि फेसबुक पर की गई यह पोस्‍ट बाद में डिलीट कर दी गई। सोशल मीडिया में वायरल इस पोस्‍ट के कथित स्‍क्रीन शॉट को लेकर भाजपा ने समाजवादी पार्टी पर हार की बौखलाहट में हमले की योजना बनाने का आरोप लगाया है। 

सोमवार की दोपहर नरेश उत्‍तम पटेल की कथित पोस्‍ट अचानक सोशल मीडिया में वायरल होने लगी। इस पर सैकड़ों लोगों ने कमेट किया। पोस्‍ट को लेकर पुलिस भी चौकन्‍नी हो गई है। वहीं फतेहपुर से भाजपा प्रत्‍याशी और केंद्रीय राज्‍य मंत्री साध्‍वी निरंजन ने अपने आवास पर मीडिया से बात करते हुए आरोप लगाया कि मतदान के दिन उन पर होली सराय में हमला हुआ था। उन्‍होंने कहा कि हो सकता है कि हार सुनिश्‍चित जान उसकी बौखलाहट में दोबारा हमले की योजना हो। प्रशासन को इन पर नजर रखनी चाहिए। ऐसे लोगो को मतगणना स्थल से दूर रखना चाहिए। 

सपा प्रमुख पर साधा निशाना 

केंद्रीय राज्य मंत्री और भाजपा प्रत्याशी साध्वी निरंजन ज्योति ने नरेश उत्‍तम पटेल की कथित पोस्‍ट को लेकर समाजवादी पार्टी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि इन्हें न जनता, न निर्वाचन प्रक्रिया और न ही मीडिया पर भरोसा है। सपा नेता ने जनता के लिए मन से काम किया होता तो आज यह बौखलाहट नहीं होती। उन्‍होंने कहा कि निष्पक्ष चुनाव हुए हैं। मतगणना भी निष्पक्ष होगी। सपा नेताओं को इस तरह कार्यकर्ताओ को उत्तेजित करने की बजाय निर्वाचन आयोग की व्यवस्था पर भरोसा करना चाहिए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker