बीच सड़क पर हवा में उड़ते दिखे हिरण, पीछे दोगुनी रफ्तार से दौड़ रहा था चीता, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

जंगल की दुनिया बेहद रहस्यमयी होती है. यहां एक साथ ढेरों जानवर रहते हैं, जो एक दूसरे का शिकार भी करते हैं. लेकिन सेफ वहीं रहता जो अपनी रक्षा करना जानता है. चीता को दुनिया का सबसे तेज रफ्तार वाला जानवर माना जाता है. आमतौर पर चीता प्रति घंटे 80 से 130 किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ सकता है. लेकिन एक और जानवर है जो रफ्तार में चीता को टक्कर दे सकता है. चंचल और तेज हिरण की तरह दिखने वाला इम्पाला की रफ्तार भी बेहद तेज होती है. ये 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकता है. इन दोनों जानवरों के बीच चूहे बिल्ली का खेल दिखाता एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में इम्पाला हवा में उड़ते हुए दिख रहे हैं और चीता शिकार के लिए उनके पीछे भाग रहा है.

हवा में उड़ते दिखे इम्पाला

एक्स पर शेयर इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बीच सड़क में इम्पाला का झुंड हवा में उड़ रहा है. चीता से अपनी जान बचाने के लिए इम्पाला इतनी ऊंची छलांग लगा रहे हैं कि वह हवा में उड़ते दिख रहे हैं. वहीं उतनी ही तेज रफ्तार में चीता भी शिकार का पीछा कर रहा है. इस नजारे को कुछ लोग अपनी कार की खिड़की से शूट करते दिख रहे हैं.

10 मीटर तक छलांग लगा सकता है चीता

इम्पाला का ये वीडियो देखने वाले अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पा रहे. हिरण की तरह दिखने वाला इम्पाला 3 से 10 मीटर की ऊंचाई तक छलांग लगा सकता है. इस तेज और अनोखे जानवर का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो को कुछ ही दिनों में 8 मिलियन से अधिक लोगों ने देखा है और ढेरों कमेंट्स इस पर आए हैं. कोई इस नजारे को अद्भुत तो कोई हैरानी भरा बता रहा है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker